होम / Congress: आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, IT भाजपा से करें 4,600 करोड़ मांग 

Congress: आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, IT भाजपा से करें 4,600 करोड़ मांग 

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 29, 2024, 2:34 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Congress: आयकर विभाग की ओर से टैक्स रिटर्न में गड़बड़ियों को लेकर कांग्रेस को 1,823.08 करोड़ का भुगतान करने का नोटिस जारी किया गया। जिसके बाद आज (शुक्रवार) पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह दावा भी किया कि लोकसभा चुनाव से पहले ‘कर आतंकवाद’ (टैक्स टेररिज्म) के जरिये विपक्ष को निशाना बनाया जा रहा है।

  • चुनावी बांड घोटाले के माध्यम से भाजपा ने 8,200 करोड़ रुपये एकत्र किए
  • “कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिशें

कांग्रेस को बनाया जा रहा निशाना

वहीं पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने दावा किया है कि भाजपा ने कई महत्वपूर्ण नियमों का उल्लंघन किया हैं। इसके बाद भी आयकर अधिकारियों द्वारा गलत तरीके से कांग्रेस को निशाना बनाया जा रहा है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हमने भाजपा के सभी “उल्लंघनों” का विश्लेषण उन्हीं मापदंडों का उपयोग करके किया है जिनके आधार पर हमारी पार्टी को नोटिस दिया गया है। रमेश ने यह भी आरोप लगाया कि “चुनावी बांड घोटाले” के माध्यम से, भाजपा ने 8,200 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं। “कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिशें की जा रही हैं, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।”

पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो

भाजपा का “फ्रंटल संगठन”

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी आयकर कानूनों का गंभीर उल्लंघन कर रही है। अजय माकन ने कहा कि “हमने भाजपा के सभी उल्लंघनों का उन्हीं मापदंडों का उपयोग करके विश्लेषण किया है। जिनका उपयोग उन्होंने हमारे उल्लंघनों का विश्लेषण करने के लिए किया था। बीजेपी के उपर ₹4600 करोड़ का जुर्माना है।

माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, बेटे ने लगाया धीमा जहर देने का आरोप

आयकर विभाग को इस राशि को भाजपा से मांगनी चाहिए।” साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि कांग्रेस और अन्य समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को आयकर विभाग द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने इसे भाजपा का “फ्रंटल संगठन” बताया है। माकन ने कहा कि आयकर विभाग की मांगों को लेकर कांग्रेस जल्द ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.