होम / दिल्ली सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, केजरीवाल के इस्तीफे की मांग 

दिल्ली सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, केजरीवाल के इस्तीफे की मांग 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : March 1, 2023, 12:49 pm IST

Kejriwal resignation: दिल्ली शराबनीति भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार की मुश्किलेें बढ़ती जा रही है। बुधवार सुबह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर कर सीएम के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस प्रदर्शन का एलान दिल्ली कांग्रेस यूनिट के द्वारा किया गया है। 

खबर में खास:

  • केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन 
  • दिल्ली सीएम की मुश्किलें बढ़ी, बीजेपी ने भी लगाए भ्रष्ट्राचार के आरोप
  • सौरभ भारद्वाज और आतिशि को मिलेगा सिसोदिया का कार्यभार 
  • मुंबई में भी अदाणी मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन 

 

सौरभ भारद्वाज और आतिशि को मिलेगा सिसोदिया का कार्यभार 

बता दे कि,  सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा दे दिया। उनके साथ ही पहले से तिहाड़ जेल में कैद सत्येंद्र जैन ने भी स्वास्थ्य मंत्री की कुर्सी छोड़ दी। अब अरविंद केजरीवाल निशाने पर आ गए हैं। कहा जा रहा है कि पूरे मामले में मास्टरमाइंड अरविंद केजरीवाल है और अब उनके जेल जाने की बारी है। बीजेपी भी लगातार इस मुद्दे पर केजरीवाल को घेरते नजर आ रही है। बीजेपी ने इस मामले पर ट्वीट कर तंज कहा है कि केजरीवाल को कैबिनेट की अगली बैठक तिहाड़ में करनी पड़ेगी।

 

इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद कैबिनेट में मंत्री बनने के लिए आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को भेजा है। बता दें कि, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास कुल 18 विभाग थे। जिसे दोनों नेताओं के बीच बांटा जाएगा।

 

मुंबई में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन 

 

वहीं कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र यूनिट मुंबई के स्टॉक एक्चेंज ऑफिस के सामने अदाणी मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन के बीच दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओँ को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बात दें अदाणी मामले को लेकर और विशेष रूप से गौतम अदाणी और पीएम के संबंधो को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार सरकार पर हमलावर है और पीएम को घेरने का प्रयास कर रही है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT