होम / Kamal Nath: कमल नाथ की BJP में शामिल होने की अटकलें तेज, दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं से करेंगे मुलाकात

Kamal Nath: कमल नाथ की BJP में शामिल होने की अटकलें तेज, दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं से करेंगे मुलाकात

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 17, 2024, 5:17 pm IST

Kamal Nath

India News (इंडिया न्यूज़),  Congress veteran Kamal Nath to meet senior BJP leadership in Delhi: सूत्रों की माने तो आज सुबह दिल्ली पहुंचने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ राजधानी में सत्तारूढ़ पार्टी के नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। यह बैठक आज रात बाद होने की उम्मीद है। यह खबर कमल नाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच सामने आई है।

चल रही हैं कांग्रेस छोड़ने की अफवाहें

पिछले कुछ दिनों से श्री नाथ और उनके बेटे नकुल नाथ के कांग्रेस छोड़ने की अफवाहें चल रही हैं। वे आज पहले ही तेज हो गए जब मध्य प्रदेश के एकमात्र कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने सोशल मीडिया पर अपने बायो से पार्टी का नाम हटा दिया और कमल नाथ दिल्ली पहुंचे।

इस महीने की शुरुआत में नकुल नाथ ने कांग्रेस की प्रतीक्षा किए बिना, खुद को छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया था। जहां से उन्होंने 2019 में चुनाव जीता था।

कांग्रेस सांसद ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि “इस बार भी, मैं लोकसभा चुनाव में आपका उम्मीदवार बनूंगा। ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि कमल नाथ या नकुल नाथ चुनाव लड़ेंगे, मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कमल नाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे, मैं चुनाव लड़ूंगा।”

भाजपा से मिल सकता है टिकट

सूत्रों ने बताया है कि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि कमल नाथ बीजेपी में शामिल होंगे या कांग्रेस छोड़ने पर ही रुकेंगे। हालाँकि, नकुल नाथ को छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट मिलने की संभावना है और उनके पार्टी में शामिल होने की रूपरेखा पर काम किया जा रहा है।

कमलनाथ ने भाजपा में शामिल होने को लेकर कही यह बात

दिल्ली पहुंचने के बाद पत्रकारों ने कमलनाथ से पूछा कि क्या वह भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। जब उन्होंने बताया कि वह संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं, तो पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “यह इनकार करने के बारे में नहीं है, आप यह कह रहे हैं, आप लोग उत्साहित हो रहे हैं। मैं उत्साहित नहीं हो रहा हूं, इस तरफ या उस तरफ, लेकिन अगर ऐसी कोई भी बात होगी, मैं पहले आपको बताऊंगा।”

ये भी पढ़े- Lok Sabha Election 2024: सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव मे उतरेंगी अजित पवार की पत्नी, मिला ये बड़ा संकेत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT