होम / Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग का प्रकोप, चेन्नई में आज स्कूल रहेंगे बंद

Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग का प्रकोप, चेन्नई में आज स्कूल रहेंगे बंद

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 7, 2023, 6:34 am IST
ADVERTISEMENT
Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग का प्रकोप, चेन्नई में आज स्कूल रहेंगे बंद

Cyclone Michaung

India News(इंडिया न्यूज),Cyclone Michaung: भारत में इन दिनों चक्रवात मिचौंग ने तहलका मचा रखा है। जहां मिचौंग के बदलते प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने चक्रवात मिचौंग के कारण भारी बारिश के कारण जारी बाढ़ के कारण गुरुवार को चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, चेन्नई विशेष रूप से गंभीर बाढ़ का सामना कर रहा है, जिससे प्रभावित निवासियों को निकालने के लिए बचाव टीमों की तैनाती की जा रही है। लगातार बारिश के बाद चेन्नई का रुंबक्कम जलमग्न हो गया, बुधवार को छह लोगों की मौत की खबर है। चेन्नई पुलिस और निगम द्वारा बचाव अभियान चलाने और सहायता प्रदान करने के प्रयास जारी हैं।

रक्षा मंत्री करेंगे तमिलनाडु का दौरा

तमिलनाडु के बिगड़ते हालात को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बाढ़ की स्थिति का मूल्यांकन करने और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात करने के लिए गुरुवार को तमिलनाडु का दौरा करने वाले है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, हाल ही में चक्रवात के कारण आई बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

सीएम ने की राहत पैकेज की मांग

जानकारी के लिए बता दें कि, मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, राहत सामग्री वितरित की और जल निकासी प्रयासों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार से ₹5,060 करोड़ की अंतरिम बाढ़ राहत की भी मांग की है। चेन्नई पुलिस ने बुधवार को बारिश से संबंधित छह मौतों और शहर के विभिन्न हिस्सों में कर्मियों द्वारा कई लोगों को बचाने की सूचना दी है।

लोग हो रहे परेशान

बता दें कि, चेन्नई के निवासियों को चक्रवात मिचौंग के क्षेत्र में आने के दो दिन बाद कई क्षेत्रों में रुके हुए पानी और बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। राज्य सरकार ने सुरक्षा एहतियात के तौर पर कुछ बिजली कटौती के लिए जलमग्न केबलों को जिम्मेदार ठहराया है और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रही है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT