होम / Deadly Corona कोरोना के 50407 नए मामले बीते 24 घंटे में हुई 804 की मौत

Deadly Corona कोरोना के 50407 नए मामले बीते 24 घंटे में हुई 804 की मौत

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : February 12, 2022, 10:33 am IST

Deadly Corona

 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Deadly Corona भारत में लगातार तीसरी लहर में कोरोना (corona) के नए मामलों की संख्या कम होती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय(Ministry of Health) की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में 50 हजार 407 नए  संक्रमित मिले हैं। वहीं इसी दौरान 1 लाख 36 हजार 962 लोगों कोरोना से स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। लेकिन खेद की बात यह है कि बीते 24 घंटों में ही 804 लोग कोरोना महामारी का ग्रास बन गए हैं।

Deadly Corona
Deadly Corona

Read More: Approval to Launch Corona Vaccine in Market कोविशील्ड और को-वैक्सीन मिली बाजार में उतारने की मंजूरी

घट रही एक्टिव केसों की संख्या

कोरोना महामारी की तीसरी लहर में आज 1,36,962 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट गए हैं। वहीं नए मरीजों में भी कमी दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि देश में अब 6,10,443 लोग ही कोरोना से ग्रस्ति शेष हैं जो अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैंं।

घट रही एक्टिव केसों की संख्या
घट रही एक्टिव केसों की संख्या

Read More: India’s War Against Corona 12 से 14 साल के बच्चों को लग सकती है मार्च से वैक्सीन

टीकाकरण अभियान तेजी से जारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय(Union Health Ministry) द्वारा जारी एडवाइजरी को फॉलो करते हुए देश भर में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि कोरोना से बचाव का एकमात्र तरीका कोविड नियमों की सख्ती से पालन करना है। वहीं स्वास्थ्य कर्मचारियों की टीमें देश भर में लोगों को वैक्सीनेट करने का काम कर रही हैं। अभी तक देश में 1,72,29,47,688 करोड़ डोज लोगों को लगाई जा चुकी हैं और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

टीकाकरण अभियान तेजी से जारी
टीकाकरण अभियान तेजी से जारी

Read More: New Guidelines of Corona Released 14 फरवरी से लागू, विदेशी यात्रियों को मिली होम क्वारंटाइन से छूट

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT