होम / Delhi Farmers Protest: किसान संघ आज फिर से शुरू करेगी विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में तैयारी हुई तेज

Delhi Farmers Protest: किसान संघ आज फिर से शुरू करेगी विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में तैयारी हुई तेज

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 21, 2024, 2:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Delhi Farmers Protest: भारत में इन दिनों किसान आंदोलन को लेकर बातें तेज हो गई है। इसके साथ ही प्रदर्शनकारी किसान संघों द्वारा बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपना ‘दिल्ली चलो’ मार्च फिर से शुरू करने की तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए शहर की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को टिकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमा बिंदुओं पर तैनात कर्मियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया था। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, टिकरी और सिंघू दोनों सीमा बिंदुओं को पुलिस कर्मियों की भारी तैनाती और कंक्रीट और लोहे की कीलों के बहुस्तरीय बैरिकेड्स के साथ सील कर दिया गया है। ग़ाज़ीपुर बॉर्डर की दो लेन को भी मल्टी-लेयर बैरिकेड्स और पुलिस कर्मियों के साथ बंद कर दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर भी बंद किया जा सकता है।

पुलिस ने किया आगाह

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, ग्रेटर नोएडा में यातायात परिवर्तन स्थानीय पुलिस ने आगाह किया है कि नोएडा पुलिस ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा से आने-जाने वाले यात्रियों को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) द्वारा बुलाए गए विरोध मार्च के कारण संभावित यातायात परिवर्तन के प्रति आगाह किया है।

नॉलेज पार्क मेट्रो पर जुटेगें किसान

इसके साथ ही खबर ये सामने आ रही है कि, किसानों ने ट्रैक्टर और निजी वाहनों पर नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन पर जुटने की योजना बनाई है। पुलिस के अनुसार, इसके बाद, वे एक मार्च निकालेंगे जो इंडिया एक्सपो मार्ट, शारदा यूनिवर्सिटी, एलजी राउंडअबाउट और मोजर बियर राउंडअबाउट से गुजरते हुए सूरजपुर में कलक्ट्रेट पर समाप्त होगा।

पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

पुलिस ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो गलगोटिया कट, परी चौक, एलजी राउंडअबाउट, मोजर बियर राउंडअबाउट, दुर्गा टॉकीज राउंडअबाउट और सूरजपुर चौक से ट्रैफिक डायवर्जन किया जा सकता है। इसके साथ ही पुलिस ने आगे कहा कि, “यातायात परिवर्तन के दौरान आपातकालीन वाहनों को सुरक्षित रूप से गुजरने की अनुमति दी जाएगी। कृपया असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें और यातायात असुविधा के मामले में, आप यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।”

ये भी पढ़े:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दल्ला-लखबीर गिरोह ने ली गोल्डी बरार की हत्या जिम्मेदारी, जानें इसके बारे में सब कुछ
पुष्पा 2 द रूल का पहला गाना Pushpa Pushpa हुआ जारी, 6 भाषाओं में हुआ रिलीज -Indianews
पुदीने के पत्तों में छिपा है सेहत का खजाना, पेट की बीमारियों से दिलाता है राहत
T20 World Cup 2024: विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया15 सदस्यीय टीम का एलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिला टीम में जगह-Indianews
आंखों की सर्जरी के बाद पति से मिलने लंदन जाएंगी परिणीति चोपड़ा, Raghav Chadha के हेल्थ अपडेट का हुआ खुलासा -Indianews
Tips to Balance Gut Health: भारत में तेजी से बढ़ रही पेट से जुड़ी समस्या, इन उपायों से होगा सुधार-Indianews
PBKS VS CSK: चेन्नई को हरा प्रतियोगिता में बने रहना चाहेगी पंजाब, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
ADVERTISEMENT