होम / हाईकोर्ट ने MCD को लगाई फटकार, कहा- शुक्र है आपने बेसमेंट में घुसने वाले पानी का चालान नहीं काटा

हाईकोर्ट ने MCD को लगाई फटकार, कहा- शुक्र है आपने बेसमेंट में घुसने वाले पानी का चालान नहीं काटा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 2, 2024, 6:26 pm IST

Rau IAS Coaching

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Coaching Centre Incident: दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन अभ्यर्थियों की डूबने से हुई मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी।

सीबीआई करेगी मामले की जांच

केस की कार्यवाही के दौरान कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की दिल्ली उच्च न्यायालय की दो न्यायाधीशों की पीठ ने कहा, “घटना की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि जांच के संबंध में जनता को कोई संदेह न हो, इसलिए यह अदालत जांच CBI को सौंप रहा है।”

Olympics 2024 में एंजेला कैरिनी के खिलाफ इमान खलीफ की जीत पर Kangana Ranaut ने दिया विवादित बयान, जानें मामला

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, “केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को CBI द्वारा की जा रही जांच की निगरानी के लिए एक अधिकारी को नामित करने का निर्देश भी दिया है।” कोर्ट की दो जजों की बेंच ने दिल्ली पुलिस और MCD को भी कार्रवाई में कमी और कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के आरोपी एसयूवी ड्राइवर मनुज कथूरिया को गिरफ्तार करने के लिए कड़ी फटकार लगाई। बेंच ने एसयूवी ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई को अनुचित बताया।

अदालत ने कहा-शुक्र है पानी का चालान नहीं किया

अदालत ने कहा कि एमसीडी अधिकारियों को इसकी कोई परवाह नहीं है और यह एक आम बात हो गई है। अदालत ने कहा, “शुक्र है कि आपने बेसमेंट में घुसने वाले बारिश के पानी का चालान नहीं काटा, जिस तरह से आपने एसयूवी चालक को वहां कार चलाने के लिए गिरफ्तार किया था।”

क्या था मामला

27 जुलाई को, भारी बारिश के कारण मध्य दिल्ली के कोचिंग हब ओल्ड राजेंद्र नगर में राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल बिल्डिंग के बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई थी।

BJP On Nazul Land Bill: क्या है नजूल संपत्ति विधेयक? क्यों हो गए CM Yogi के अपने ही खिलाफ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT