होम / Delhi Metro: आयरिश ब्लॉगर्स ने दिल्ली मेट्रो के बारे में गलत धारणाओं को किया खारिज , इसे सबसे सुरक्षित, स्वच्छ बताया- Indianews

Delhi Metro: आयरिश ब्लॉगर्स ने दिल्ली मेट्रो के बारे में गलत धारणाओं को किया खारिज , इसे सबसे सुरक्षित, स्वच्छ बताया- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 26, 2024, 2:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Metro:  दिल्ली मेट्रो के बारे में गलत धारणाओं को उजागर करने वाले दो आयरिश ब्लॉगर्स का एक वीडियो, जिसे विदेशी लोग सुन सकते हैं, इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है। क्लिप में, वियतनाम के आयरिश व्लॉगर्स, इसाबेल गेराघटी और कॉलिन फिनर्टी, दिल्ली मेट्रो में यात्रा करते हैं और विभिन्न सुविधाओं और स्टेशनों की समीक्षा करते हैं। उन्होंने उन चीज़ों का भी उल्लेख किया जिनसे वे “आश्चर्यचकित” हो गए और उन्होंने दिल्ली मेट्रो को किसी भी शहर में देखी गई “सबसे सुगम, सबसे सुरक्षित और स्वच्छ मेट्रो” में से एक बताया।

पोस्ट का कैप्शन लिखा, “दिल्ली के बारे में सभी गलत धारणाओं के साथ जो एक विदेशी ने सुनी होगी, साथ ही इस तथ्य के साथ कि मेट्रो आमतौर पर किसी भी देश में एक पर्यटक के रूप में सतर्क रहने के स्थान हैं, हम इस बात को लेकर आशंकित थे कि क्या भारतीय मेगासिटी की मेट्रो का उपयोग करना एक अच्छा विचार था या नहीं।

Lok Sabha Election: मिर्ज़ापुर के ‘मुन्ना भैया’ के अंदाज में चुनाव आयोग ने लोगों से वोट करने की अपील- Indianews

“कहने की जरूरत नहीं है कि हमने यहां जो पाया उससे हम दोनों हैरान थे। दिल्ली मेट्रो अब तक के किसी भी शहर में देखी गई सबसे सुगम, सबसे सुरक्षित और स्वच्छ मेट्रो में से एक है। यह बताने की जरूरत नहीं है कि यह कितनी सस्ती है। बजट के तौर पर बैकपैकर, यदि आप यहां यात्रा करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम इस विकल्प की अत्यधिक अनुशंसा करते हैं।”

क्लिप की शुरुआत इसाबेल के “सर्वश्रेष्ठ मेट्रो” पर यात्रा करने के लिए घबराहट से होती है। दोनों ने बैगेज स्कैनर क्षेत्र से अपनी यात्रा शुरू की, उन्हें सुरक्षा उद्देश्यों के लिए यह आरामदायक लगा। फिर वे इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन की ओर जाते हैं और यह देखकर हैरान रह जाते हैं कि टिकट कितना सस्ता है।

ट्रेन के अंदर जाने के बाद, दोनों दिल्ली मेट्रो की सुविधाओं से आश्चर्यचकित रह गए। वे वातानुकूलित वाहक, इलेक्ट्रॉनिक्स चार्जिंग के लिए प्लग सॉकेट की उपस्थिति, बुजुर्ग और महिला यात्रियों के लिए विशेष सीटें और महिलाओं के लिए अलग से एक पूरी गाड़ी देखकर आश्चर्यचकित रह गए।

“बेहद खराब ट्रैफिक से बचने के अलावा, हम इस विशाल शहर को आसानी से नेविगेट करने में सक्षम थे और एक यात्रा पर 30-50 रुपये से अधिक खर्च नहीं करते थे, जिससे कीमत को लेकर टुकटुक के साथ बहस करने की आवश्यकता नहीं होने से हमें आर्थिक और भावनात्मक रूप से राहत मिली।” सुश्री इसाबेल ने कैप्शन में लिखा। उन्होंने कहा, “भारत में 5 महीनों के बाद हमने सीखा है कि ज्यादातर समय, सब कुछ जितना आप सोचते हैं उससे कहीं अधिक सुरक्षित है और ज्यादातर लोग अच्छे लोग हैं।”

यूजर्स ने क्या कहा?

इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने पोस्ट पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा, “YAYYYYY आखिरकार एक रील जो वास्तव में सभी को बताती है कि दिल्ली में सबसे अच्छी मेट्रो है।” “ठीक है, मैं बहुत आश्चर्यचकित हूँ! मैं लोगों के स्वर और एक बड़ी गड़बड़ी की उम्मीद कर रहा था! मुझे विशेष रूप से महिलाओं के लिए गाड़ी पसंद थी! मुझे निश्चित रूप से दिल्ली मेट्रो मिलेगी!!” एक और व्यक्त किया.

एक तीसरे उपयोगकर्ता ने साझा किया, “पिछले 3+ वर्षों से हर दिन दिल्ली मेट्रो का उपयोग कर रहा हूं। कभी भी किसी हंगामेदार किशोर या अशिष्ट व्यवहार का सामना नहीं करना पड़ा। लोग स्वेच्छा से बुजुर्गों/जरूरतमंद लोगों को अपनी सीट देने के लिए तैयार हैं।” चौथे उपयोगकर्ता ने कहा, “11 साल से दिल्ली मेट्रो का उपयोग कर रहा हूं, इससे हमारे जीवन में जो सुविधा आई है वह अकल्पनीय है। खुशी है कि आपको भी सकारात्मक अनुभव हुआ।” इस क्लिप को 13,000 से अधिक लाइक और 245,000 से अधिक व्यू मिल चुके हैं।

Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर 53% मतदान, 40 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: ट्रैफिक पुलिस वाले ने सरेआम दिखाई दबंगई, हॉर्न बजाने पर कार चालक जड़ दिया थप्पड़-Indianews
बंगाल के सिलीगुड़ी में कोलकाता जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी की चपेट में आ गई -IndiaNews
Babar Azam: बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, MS Dhoni को भी छोड़ा पीछे-Indianews
फ्लोरल प्रिंट पीली मिडी ड्रेस में Alia Bhatt का जलवा, कीमत उड़ा देगी रातों की नींद -IndiaNews
Jharkhand: सारंडा जंगल में पुलिस का बड़ा एक्शन, माओवादी के साथ मुठभेड़ में एक महिला समेत 4 नक्सली ढेर-Indianews
Nikhil Gupta: खालिस्तानी अलगाववादी पन्नुन की हत्या साजिश, संदिग्ध निखिल गुप्ता को अमेरिका लाया गया; आज होगी पेशी -IndiaNews
Karnataka: कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की बढ़ी मुश्किलें, पोक्सो मामले में आज CID करेगी पूछताछ-Indianews
ADVERTISEMENT