होम / Delhi Metro: 15 अगस्त को 4 बजे से शुरू होगा मेट्रो, इस चीज के बिना एंट्री-एग्जिट मुश्किल

Delhi Metro: 15 अगस्त को 4 बजे से शुरू होगा मेट्रो, इस चीज के बिना एंट्री-एग्जिट मुश्किल

Simran Singh • LAST UPDATED : August 14, 2024, 9:38 am IST

Delhi Metro

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Metro: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। जिसके बाद अब डीएमआरसी ने भी मेट्रो सेवा को लेकर फैंसला किया है। जिसमें लोगों की सेवा के लिए मेट्रो के समय में परिव्रतन किया गया है। जिससे की लोगों को आने जाने में इसी तरह की परेशानी न हो।

  • 15 अगस्त को कब चलेंगी मेट्रो
  • इस चीज के बिना बाहर जाना मुसकिल

15 अगस्त पर इस समय से चलेंगी मेट्रो

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने मेट्रो सेवाएं सुबह 4 बजे से शुरू करने का फैसला किया है। डीएमआरसी ने बताया कि 15 अगस्त की सुबह 6 बजे तक हर मेट्रो स्टेशन पर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी। इसके बाद ट्रेनें नियमित टाइम टेबल के हिसाब से चलेंगी।

डीएमआरसी ने यह भी कहा कि जिन लोगों को स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्रालय की ओर से आमंत्रण पत्र जारी किए गए हैं, उनके वैध प्रमाण पत्र देखने के बाद ही उन्हें मेट्रो में प्रवेश करने दिया जाएगा। इन यात्रियों को लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति होगी। यह नियम इन तीनों स्टेशनों से आने वाले यात्रियों पर भी लागू होगा। Delhi Metro

Raksha Bandhan 2024: भाई को राखी बांधते समय इस मंत्र का करें जाप, जानें दिशा से लेकर विधि का महत्व

आईआरसीटीसी पर मिलेंगे नमो भारत ट्रेन के टिकट Delhi Metro

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेनों के यात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) और भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते का उद्देश्य यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे और RRTS सेवाओं का उपयोग करना आसान बनाते हुए निर्बाध यात्रा समाधान प्रदान करना है।

IRCTC पर ट्रेन ई-टिकट बुक करने के बाद, यात्री अब अतिरिक्त सेवा के रूप में एक साथ 8 यात्रियों के लिए नमो भारत ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे। RRTS बुकिंग विकल्प पीएनआर कन्फर्मेशन पेज पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसे उपयोगकर्ता की ट्रेन टिकट बुकिंग हिस्ट्री से भी एक्सेस किया जा सकता है। प्रत्येक RRTS टिकट के लिए एक अलग क्यूआर कोड तैयार किया जाएगा और इसे इलेक्ट्रॉनिक आरक्षण पर्ची पर आसानी से प्रिंट किया जा सकता है। Delhi Metro

Top News Ukraine के खिलाफ रुस हार गया जंग! अमेरिका के मास्टरप्लान से पुतिन परेशान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
ADVERTISEMENT