होम / Delhi New CM: दिल्ली को मिली तीसरी महिला मुख्यमंत्री, जानें अरविंद केजरीवाल ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला

Delhi New CM: दिल्ली को मिली तीसरी महिला मुख्यमंत्री, जानें अरविंद केजरीवाल ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 17, 2024, 12:10 pm IST

Delhi New CM: अरविंद केजरीवाल ने बताया किसे मिलेगी मुख्यमंत्री की कुर्सी

India News (इंडिया न्यूज), Delhi New CM: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के ऐलान के बाद दिल्ली में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई थी। जिसके बाद मंगलवार (17 सितंबर) को आम आदमी पार्टी के विधयक दल की बैठक बुलाई गई है। जहां अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा है। जिसके बाद चेइफ़ व्हिप दिलीप पांडे ने प्रस्ताव रखा कि अरविंद केजरीवाल जी ही CM डिसाइड करें। साथ ही सभी विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया।

कौन है आतिशी?

आम आदमी पार्टी के प्रमुख चेहरों में आतिशी का नाम शामिल है। उन्होंने सबसे पहले साल 2019 के आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ी थीं। वहीं अभी वो दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री के साथ साथ लोक निर्माण विभाग, महिला एवं बाल विकास, ऊर्जा, कला-संस्कृति और भाषा के साथ-साथ पर्यटन विभाग की भी जिम्मेदारी संभाल रही हैं। बता दें कि, आतिशी का जन्म 8 जून 1981 को दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर क्विक विजय सिंह और तृप्ता सिंह के घर हुआ था। कुछ लोग कहते हैं कि उनके पिता ने उनका नाम आतिशी मार्लेना रखा था। उन्होंने अपने लिए यह नाम ‘मार्क्स’ और ‘लेनिन’ को मिलाकर चुना था।

नवंबर में दिल्ली में विधानसभा चुनाव कराना नामुमकिन, जानिए नियम और क्यों अटक रहा है मामला?

सीएम पद से इस्तीफा देंगे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफ़े की घोषणा की है। उन्होंने आप कार्यकर्ताओं को संबोधन के दौरान यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से भाजपा के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं। बीजेपी के आगे हम ना झुकेंगे ना रुकेंगे और ना बिकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं। आज ये हमारी इमानदारी से डरते हैं क्योंकि ये ईमानदार नहीं है। आप संयोजक ने कहा कि मैं पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा इस खेल का हिस्सा बन नहीं आया था। इसीलिए मई 2 दिन बाद मैं CM पद से इस्तीफ़ा दूंगा। कानून की अदालत से मुझे इंसाफ मिला, अब जनता की अदालत मुझे इंसाफ देगी। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली की जनता के आदेश के बाद ही दोबारा मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।

अखिलेश, खरगे और केजरीवाल से लेकर राष्ट्रपति मुर्मू तक…, जानें पक्ष-विपक्ष के किन-किन नेताओं ने PM Modi को दी जन्मदिन की बधाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
ADVERTISEMENT