होम / Delhi Rain:राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम, जगह-जगह भरा पानी

Delhi Rain:राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम, जगह-जगह भरा पानी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 17, 2024, 9:52 pm IST

Delhi Rain:राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Rain:राजधानी दिल्ली में सुबह से ही धूप खिली हुई थी, लेकिन शाम को काले बादलों ने उसे घेर लिया जिसके बाद जमकर बारिश हुई। दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई, जिसके बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया। देर शाम मूसलाधार बारिश ने पूरी राजधानी को भिगो दिया। भारी बारिश के कारण ऑफिस से घर लौट रहे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि एक तो भारी बारिश उनका रास्ता रोक रही है, वहीं दूसरी ओर भारी ट्रैफिक जाम के कारण वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई है।

कई जगहों पर भरा पानी 

भारी बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया है, जिसके कारण कई किलोमीटर तक ट्रैफिक जाम देखने को मिला। मौसम विभाग ने पहले ही दिन में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान जताया था, जो शाम होते ही सच साबित हुआ।

येलो अलर्ट भी जा

बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली के लिए बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह धूप निकली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

पूर्वी राज्यों में भारी बारिश

एक ओर जहां मानसून समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश हो रही है। वहीं, दिल्ली के लिए IMD ने हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली से सटे नोएडा और आसपास के इलाकों में दिन में जहां तेज धूप खिली, वहीं शाम होते-होते पूरे आसमान पर काले बादल छा गए। वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सुबह 9 बजे राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी AQI 163 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है। AQI शून्य से 50 के बीच अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है।

लगने वाला है लॉकडाउन! दुनियाभर में एक बार फिर पैर पसार रहा है कोरोना वायरस, जानें कितना खतरनाक है नया वैरिएंट XEC (MV.1)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तो इसलिए आयुष शर्मा ने अपने बच्चों का पहला नाम मुस्लिम रखा और सरनेम हिंदू, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप
इतनी ज्यादा सस्ती हो गई शराब! मात्र 99 रुपये में जमकर छलका सकते हैं सारे ब्रांड 
Nawada Incident: जीतन राम मांझी के ‘यादवों’ वाले बयान पर भड़के लालू प्रसाद यादव, जानें क्या कहा
‘युवा अब पत्थर नहीं, किताबें और कलम लेकर चलते हैं’, जानिए PM Modi ने ऐसा क्यों कहा?
PM Kusum Yojana : खुशखबरी! राजस्थान में लगेंगे 608 पावर प्लांट, किसानों को अब दिन में भी मिलेगी बूजली
पाकिस्तान का साथ कैसे दे रही है कांग्रेस गठबंधन वाली मशहूर पार्टी? Pak रक्षा मंत्री ने गलती से कह डाली ऐसी बात
Akhilesh Yadav: पुणे में हुई CA की मौत पर बोले अखिलेश यादव- ‘आर्थिक नीतियों में सुधार…’
ADVERTISEMENT