होम / Delhi: दिल्ली में आज बंद रहेंगी ये सड़कें, रूट होंगे डायवर्ट; देखें यहां-Indianews

Delhi: दिल्ली में आज बंद रहेंगी ये सड़कें, रूट होंगे डायवर्ट; देखें यहां-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 9, 2024, 9:51 am IST
ADVERTISEMENT
Delhi: दिल्ली में आज बंद रहेंगी ये सड़कें, रूट होंगे डायवर्ट; देखें यहां-Indianews

Delhi

India News(इंडिया न्यूज), Delhi: दिल्ली में रविवार को प्रधानमंत्री के शपथग्रहण के मद्देनजर कई सड़कें बंद रहेंगी। दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करके कहा है कि रविवार को प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रतिबंध रहेगा और कई जगह मार्ग परिवर्तित किया जाएगा। आइए आपको बताते हैं इस खबर में कि कौन-कौन सी सड़कें आज व्यस्त रहने वाले हैं।

Modi Swearing In Ceremony: मोदी के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण में साक्ष्य बनेंगे इतने लोग, जानें समारोह के कुछ खास तथ्य-Indianews

आज शपथ ग्रहण समारोह

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बीच आज पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और इसके साथ आज दिल्ली के काफी रोड व्यस्त रहने वाले हैं। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि प्रधानमंत्री का शपथग्रहण समारोह शाम छह बजे से राष्ट्रपति भवन में आयोजित होगा। परामर्श में कहा गया कि राष्ट्रपति भवन के आसपास सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए संसद मार्ग (परिवहन भवन और रफी अहमद किदवई मार्ग पर टी-पॉइंट के बीच), नॉर्थ एवेन्यू रोड, साउथ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग अपराह्न दो बजे से रात 11 बजे तक बंद रहेंगे।

इन सड़कों पर रूट डायवर्ट

इसमें कहा गया है कि यातायात को पटेल चौक, गोल चक्कर पटेल चौक, रेल भवन, चौराहा कृषि भवन, चौराहा गुरुद्वारा रकाब गंज और गोले डाक खाना से डायवर्ट किया जाएगा। यात्रियों को संसद मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंत मार्ग, राजाजी मार्ग, त्यागराज मार्ग और अकबर रोड पर जाने से बचने की सलाह दी जाती है।
केवल पैदल चलने वालों को ही आवाजाही की अनुमति होगी। इसमें कहा गया है कि इम्तियाज खान मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड पर किसी भी वाहन को रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी।

Naredra Modi Oath Ceremony: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे आज नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे शिरकत -IndiaNews

नहीं चलेगी DTC बस

आपको बता दें कि राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर डीटीसी बसों को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए यात्री परेशानी से बचने के लिए मेट्रो या अपने सुविधा के अनुसार, यात्रा के लिए प्लान बना सकते हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT