होम / Attack on Media: खतरे में लोकतंत्र? उत्तर प्रदेश के बाद आंध्र में मीडिया पर हमला

Attack on Media: खतरे में लोकतंत्र? उत्तर प्रदेश के बाद आंध्र में मीडिया पर हमला

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 21, 2024, 7:50 pm IST
ADVERTISEMENT
Attack on Media: खतरे में लोकतंत्र? उत्तर प्रदेश के बाद आंध्र में मीडिया पर हमला

Attack on Media

India News (इंडिया न्यूज), Attack on Media: लोकसभा चुनाव में महज कुछ महीने का समय बचा है। चुनाव की तैयारी में सारी पार्टियां जोर-शोर से जुट गई है। वहीं पार्टियों की तैयारियों को मीडिया द्वारा लगातार कवर किया जा रहा है। हालांकि जनता को सच्चाई दिखाने वाली मीडिया को इन दिनों उनका काम भारी पड़ने लगा है। पार्टियां के कार्यक्रताओं द्वारा मीडिया के लोगों पर हमला किया जाना शुरु हो गया है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के बदतमीजी पर आया प्रेस क्लब का बयान, इंडिया न्यूज के रिपोर्टर के साथ किया था बदसलूकी

तेलुगु अखबार के कार्यालय पर हमला

पहले भारत जोड़ों न्याय यात्रा के दौरान उत्तरप्रदेश के रायबरेली में इंडिया न्यूज के रिपोर्टर के साथ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बदसलूकी की। अब आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के समर्थकों की भीड़ ने पार्टी विधायक के खिलाफ एक लेख प्रकाशित करने के लिए कुरनूल शहर में एक तेलुगु अखबार के कार्यालय पर हमला किया।

टीडीपी ने की निंदा

इस घटना की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख वाईएस शर्मिला ने निंदा की है। यह घटना मंगलवार को ईनाडु अखबार के परिसर में घटी। यह लेख पनयम विधायक कटासानी रामभूपाल रेड्डी के खिलाफ लिखा गया था। वाईएसआरसीपी के कई कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया और अखबार के मालिक मीडिया दिग्गज रामोजी राव की गिरफ्तारी की मांग की। कथित तौर पर भीड़ ने परिसर में घुसने का प्रयास किया। ऐसा ना होने पर कार्यालय की नेम प्लेट और खिड़कियों को नष्ट कर दिया।

ये भी पढ़े-India Alliance: सपा प्रमुख का बड़ा बयान, इंडिया गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं

प्रेस की स्वतंत्रता लोकतंत्र का आधार

बता दें कि इंडिया न्यूज के रिपोर्टर के साथ बदसलूकी को लेकर प्रेस क्लब ने भी बयान जारी किया है। प्रेस क्लब की ओर से कहा गया कि हम राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं द्वारा समाचार संवाददाताओं के साथ किसी भी तरह की शारीरिक मारपीट की निंदा करते हैं। हम आईटीवी संवाददाता शिव प्रसाद यादव के साथ हुई घटना पर चिंता व्यक्त करते हैं।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बरेली और दोषी हमलावरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का आग्रह किया गया। हम सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को ऐसे गंभीर तानों से बचने की दृढ़ता से सलाह देते हैं जो पत्रकारों पर हमले के लिए उकसा सकते हैं। प्रेस की स्वतंत्रता लोकतंत्र का मूल मूल्य है। सभी पक्षों को राष्ट्र के हित में इसे संरक्षित करने का प्रयास करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- हरियाणा पुलिस ने लगाया प्रदर्शनकारीयों पर आरोप, कहा-किसानों ने पुलिस को घेर लिया, पराली जलाने में मिर्च पाउडर मिलाया

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT