होम / Dhankar Mimicry: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर TMC सांसद का फिर आया विवादित बयान, जानें क्या कहा

Dhankar Mimicry: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर TMC सांसद का फिर आया विवादित बयान, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 24, 2023, 10:10 pm IST
ADVERTISEMENT
Dhankar Mimicry: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर TMC सांसद का फिर आया विवादित बयान, जानें क्या कहा

India News (इंडिया न्यूज़),Dhankar Mimicry: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल कर विवादों में घिरे टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर दोहराया कि वह उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की एक बार नहीं बल्कि हजार बार नकल करेंगे। उन्होंने कहा कि एक बार मैंने इसे कर लिया तो जरूरत पड़ने पर इसे हजार बार भी करूंगा। आप मुझे जेल में डाल सकते हैं। तुम मुझे मार सकते हो, लेकिन लड़ाई नहीं रुकेगी। कल्याण बनर्जी ने ये बातें श्रीरामपुर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ आयोजित जवाबी सभा में कहीं।

उन्होंने कहा कि श्रीरामपुर में काफी पढ़े-लिखे लोग हैं। वास्तव में बहुत सारे लोग हैं जो इस कला को जानते हैं। वे जानते हैं कि क्या मज़ाक है और क्या मज़ाक नहीं है। यह बात समझने की क्षमता विपक्षी नेता में नहीं है।

कल्याण बनर्जी ने कहा कि हममें से कुछ लोग विरोध प्रदर्शन करते समय गाने गाते हैं और चुटकुले बनाते हैं। मैं राज्यसभा का सदस्य नहीं हूं। मुझे कैसे पता चलेगा कि अध्यक्ष क्या करता है? हालाँकि, ऐसा करने के बाद मिमिक्री का चलन हो गया।

“नकल करना कोई समस्या नहीं…”

उन्होंने पूछा कि क्या हमने सबसे पहले मिमिक्री देखी थी? प्रधानमंत्री ने की मिमिक्री? हमने इसका आनंद लिया। हमने इसे एक खेल की तरह लिया है। मिमिक्री कोई नई बात नहीं है। यह एक कला है। कल्याण बनर्जी ने कहा कि अगर किसी को चुटकुले समझ नहीं आते तो मैं क्या कर सकता हूं। अगर किसी के पास शिक्षा नहीं है और वह हास्य नहीं समझता, तो मैं यह कर सकता हूं।

उन्होंने कहा, ”मैं बंगाल की धरती पर पैदा हुआ हूं। मेरा जन्म बंगाल की संस्कृति में हुआ है। मेरा विद्यार्थी जीवन नाटक सुनाने में बीता। मैं बहुत अच्छी पढ़ाई करता था। वह पुरानी बात है। मेरे पास कुछ भी नहीं है। हनुमान की पूँछ में आग लगा दी गयी है। टीएमसी सांसद ने कहा कि आज चर्चा देश के अंदर नहीं रह गई है। देश से बाहर चला गया है। इस देश का लोकतंत्र ऐसा नहीं है। ऊपर बैठा हुआ भी यही करेगा। मुझे कोई आपत्ति नहीं है।

“बीजेपी को 5 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी”

उन्होंने कहा कि मैं एक जगह पर विश्वास करता हूं। चूंकि मैं श्रीरामपुर का जनप्रतिनिधि हूं। इसीलिए मुझे तीन बार विजयी बनाया गया है।’ मैं श्रीरामपुर के लोगों के प्रति जवाबदेह रहूंगा। अगर आपको लगता है कि आने वाले दिनों में भी वे जीतेंगे। मेरे पास प्रतिक्रिया देने के लिए और कहीं नहीं है। आप एक संवैधानिक पद पर बैठकर बच्चों की तरह ऐसा क्यों कर रहे हैं? किसी को नहीं पता कि चोट कहां लगी। मेरे संस्कार ख़त्म नहीं हुए हैं। मैं आपसे सुधार पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध करता हूं।

उन्होंने कहा कि कभी-कभी कहा जाता है कि मैं किसान का बेटा हूं, लेकिन आप किसान के बेटे हैं, जब आप उम्मीदवार बने तो आपने यह नहीं कहा कि आप किसान के बेटे हैं, मुझे वोट दीजिए। बताओ तुमने कितने दिन खेतों में जाकर खेती की। भारत के करोड़ों किसान जोधपुर के जमींदार बनें और करोड़ों रुपये के मालिक बनें, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वे उनके जैसे बड़े आदमी बनें।

उन्होंने कहा कि 42 को उल्टा कर दें तो 24 हो जाता है। यहां बीजेपी को 5 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। भारत में अचानक ऐसा क्या हो गया कि साल के अंत में दिल्ली की सर्दियों में ऐसी घटना क्यों घटी?

यह भी पढ़े़ंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT