होम / Election Commission: प्रियंका गांधी को भेजे गए नोटिस पर CM सरमा ने दी प्रतिक्रिया, जानें पूरा मामला

Election Commission: प्रियंका गांधी को भेजे गए नोटिस पर CM सरमा ने दी प्रतिक्रिया, जानें पूरा मामला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 15, 2023, 11:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Election Commission: चुनाव आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मध्य प्रदेश में एक रैली में पीएम मोदी के खिलाफ उनके “झूठे बयान” पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ शिकायत का संज्ञान लिया है और अब संवैधानिक संस्था को इस पर आगे की कार्रवाई करनी है। हमारी पार्टी ने शिकायत की और चुनाव आयोग ने इसका संज्ञान लिया और नोटिस भेजा। अब आयोग को आगे की कार्रवाई का इंतजार है।

PM मोदी की छवि खराब करने की कोशिश

बीजेपी की ओर से चुनाव आयोग को की गयी शिकायत के मुताबिक “मध्य प्रदेश के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में असत्यापित और गलत बयानबाजी की गई है, जो जनता को गुमराह करने और प्रधानमंत्री की छवि खराब करने वाला है।”

चुनाव आयोग ने नोटिस में क्या कहा?

चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को 16 नवंबर रात 8 बजे तक यह स्पष्टीकरण देने को कहा है। चुनाव आयोग का यह नोटिस बीजेपी की ओर से की गयी गई शिकायत के बाद आया है। प्रियंका गांधी को जारी नोटिस में कहा गया है “आम तौर पर जनता मानती है कि वरिष्ठ नेता, वो भी एक राष्ट्रीय पार्टी के स्टार प्रचारक की ओर से दिए गए बयान सच हैं, ऐसे में अपेक्षा की जाती है कि नेता को उसकी ओर से दिए गए बयानों की जानकारी हो और उसके पास तथ्यात्मक आधार हो ताकि मतदाताओं के गुमराह होने की कोई संभावना ना रहे।”

यह भी पढ़ेंः-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT