होम / पंजाब ने 2 किलोवाट तक के बिजली बिल 31 दिसंबर तक माफ किए Electricity Bill Waived Till 31st December

पंजाब ने 2 किलोवाट तक के बिजली बिल 31 दिसंबर तक माफ किए Electricity Bill Waived Till 31st December

Bharat Kumar Mishra • LAST UPDATED : April 16, 2022, 8:43 pm IST

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़।
Electricity Bill Waived Till 31st December : पंजाब सरकार ने शनिवार को दो किलोवाट तक बिजली के भार वाले घरों के 31 दिसंबर, 2021 तक के पुराने बिजली बिलों का बकाया माफ कर दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने आज इस बात पर प्रकाश डाला कि 1 जुलाई 2022 से पंजाब के हर घर में हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।

दो महीने के लिए 600 यूनिट

आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि 1 जुलाई 2022 से पंजाब के हर घर में हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली होगी। दो महीने के लिए 600 यूनिट। पिछड़ी जाति, गरीबी रेखा से नीचे के घरों और स्वतंत्रता सेनानियों को पहले 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती थी, अब उन्हें भी 300 यूनिट मुफ्त मिलेगी।

40 या 45 यूनिट के लिए भुगतान करना होगा

मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) कहा कि जो परिवार दो महीने में 600 यूनिट से अधिक बिजली की खपत करते हैं, उदाहरण के लिए 640 यूनिट या 645 यूनिट उन्हें केवल अतिरिक्त 40 या 45 यूनिट के लिए भुगतान करना होगा, जो उन्होंने 600 यूनिट से अधिक की खपत की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार दो किलोवाट तक बिजली लोड करने वाले परिवारों के 31 दिसंबर, 2021 तक के पुराने बिजली बिलों का बकाया माफ कर देती है।

किसानों को खेती के लिए सब्सिडी वाली बिजली की आपूर्ति जारी रहेगी

मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) कहा कि अफवाहें फैलाई जा रही हैं, लेकिन उनमें कोई सच्चाई नहीं है। मान ने कहा, किसानों को खेती के लिए सब्सिडी वाली बिजली की आपूर्ति जारी रहेगी। 16 मार्च को आप नेता भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पंजाब के शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर जिले के महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में हुए शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले भाषण में, मान ने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसानों की दुर्दशा जैसे मुद्दों को दूर करने के लिए काम करेगी।

Electricity Bill Waived Till 31st December

Read Also : पंजाब के मुख्यमंत्री पर शराब के नशे में गुरुद्वारे जाने की शिकायत दर्ज, भाजपा नेता तजिंदर बग्गा लगाया आरोप Complaint Filed Against Punjab Chief Minister For Visiting Gurudwara Under The Influence Of Alcohol

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: बिहार में चुनाव ड्यूटी पर तैनात 2 अधिकारियों को दिल का दौरा पड़ने से मौत- Indianews
Indian Naval Ships: ड्रैगन को घेरने का भारत का बड़ा प्लान, दक्षिण चीन सागर में तैनात करेगा 3 नौसैनिक जहाज -India News
Kanpur shocker: सीनियरों ने छात्र को लात-घूसों से पीटा, नंगा किया और प्राइवेट पार्ट पर किया हमला- Indianews
Voting On Postal Ballot: चुनाव आयोग ने दिया पुनर्मतदान का आदेश, इस क्षेत्र में पोस्टल बैलेट से होगी वोटिंग -India News
Russia भेजे गए भारतीयों से जुड़े मानव तस्करी गैंग पर कार्रवाई, सीबीआई ने 4 लोगों को किय गिरफ्तार- Indianews
Terror Attack: अफगानिस्तान में बनाई गई थी आत्मघाती हमले की योजना, पाकिस्तान ने किया दावा -India News
India-Maldives Relation: भारत ने मालदीव से 51 सैन्यकर्मियों को वापस बुलाया, मालदीव ने किया खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT