होम / Galwan Martyrs सेना में लेफ्टिनेंट बनीं गलवान के शहीद की पत्नी

Galwan Martyrs सेना में लेफ्टिनेंट बनीं गलवान के शहीद की पत्नी

India News Desk • LAST UPDATED : May 7, 2022, 3:39 pm IST

इंडिया न्यूज, भोपाल:
लद्दाख (Ladakh) के गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सेना के साथ हुई झड़प में शहीद हुए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जवान की पत्नी रेखा सिंह (Rekha Singh) भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गई हैं। रेखा सिंह के पति लांस नायक दीपक सिंह (Lance Naik Deepak Singh) झड़प में शहीद हो गए थे। वह रीवा जिले के रहने वाले थे।

आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई में होगी ट्रेनिंग

मेडिकल औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अब रेखा सिंह (Rekha Singh) की तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई स्थित आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में ट्रेनिंग होगी। शहीद दीपक सिंह (Deepak Singh) मरणोपरांत वीर चक्र से सम्मानित किया गया है। बता दें कि शादी के 15 महीने में ही रेखा सिंह ने पति दीपक सिंह को खो दिया था। 15 जून 2020 को चीनी सैनिकों के साथ गलवान में झड़प हुई थी।

गम के साथ था देशभक्ति का जज्बा : रेखा सिंह

रेखा सिंह (Rekha Singh) ने कहा कि पति के शहीद होने के कारण गम के साथ देशभक्ति का भी मेरे अंदर जज्बा था जिससे मैं सेना में शामिल हुई। मैंने टीचर की नौकरी करती थी। पति की शहादत के बाद मैंने यह जॉब छोड़कर मैं सेना में अधिकारी बनने का मन बना लिया था, हालांकि यह इतना आसान नहीं था। रेखा सिंह ने बताया कि नोएडा में प्रवेश परीक्षा की तैयारी की और प्रशिक्षण लिया था। फिर पहली कोशिश में कामयाबी नहीं मिली थी।

हौसला नहीं छोड़ा, दूसरी कोशिश में मिली सफलता

Galwan Martyr Wife Became Lieutenant In Army
सेना में लेफ्टिनेंट बनीं गलवान के शहीद की पत्नी

रेखा सिंह (Rekha Singh) ने कहा, मैंने हौसला नहीं छोड़ा और पहले प्रयास में सफलता न मिलने पर भी मैं सेना में भर्ती की तैयारी करती रही। इस तरह मेरी मेहनत रंग लाई और दूसरी कोशिश में मैं सेना में लेफ्टिनेंट बन गई। अब लेफ्टिनेंट के पद पर चेन्नई में 28 मई से ट्रेनिंग शुरू होगी। ट्रेनिंग पूरी करके एक साल में भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर सेवाएं देनी होंगीं।

Galwan Martyr Wife Became Lieutenant In Army

Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें: BRO 63rd Foundation Day सीमा के पहरेदारों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देना सरकार की प्राथमिकता : राजनाथ

यह भी पढ़ें: Rajnath spoke the decision of the Karnataka High Court should be welcomed कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत होना चाहिए, हर धर्म के लोग ड्रेस कोड मानें : राजनाथ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT