होम / Gaumutra States: सांसद सेंथिल के बयान के बाद सीएम स्टालिन ने लगाई फटकार, कही ये बात

Gaumutra States: सांसद सेंथिल के बयान के बाद सीएम स्टालिन ने लगाई फटकार, कही ये बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 6, 2023, 5:19 am IST
ADVERTISEMENT
Gaumutra States: सांसद सेंथिल के बयान के बाद सीएम स्टालिन ने लगाई फटकार, कही ये बात

Gaumutra States

India News(इंडिया न्यूज),Gaumutra States: डीएमके सांसद सेंथिल कुमार के गौमूत्र वाले बयान के बाद पूरे देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रही है। वहीं सांसद सेंथिल कुमारे के बयान पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रतिक्रिया देते हुए डीएमके सांसद सेंथिल कुमार को जबरदस्त फटकार लगाई है। जिसके बारे में पार्टी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि, हमने हमेशा सार्वजनिक टिप्पणी करते वक्त सम्मानजनक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया है। जानकारी के लिए बता दें, डीएमके सांसद ने हिंदी पट्टी राज्यों को गौमूत्र राज्य बताया है। वहीं सांसद सांथिल के इस बयान पर भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस ने भी डीएमकी सांसद की टिप्पणी का विरोध किया है।

सीएम स्टालिन ने लगाई फटकार

वहीं सीएम स्टालिन के बयान के बारे में जानकारी देते हुए डीएमके के वरिष्ठ नेता आरएस भारती ने कहा कि, जैसे ही यह बयान मुख्यमंत्री को पता चला वैसे ही उन्होंने सेंथिल को कड़ी फटकार लगाई। जिसके बाद सांसद सांथिल कुमार ने एक बयान जारी किया है और अपने बयान पर सार्वजनिक माफी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि, जानबूझकर टिप्पणी नहीं की थी। हमें द्रमुक संस्थापक सीएन अन्नादुरई के कर्तव्य-गरिमा-अनुशासन के सिद्धांतों का पालन करना चाहिए। हमें व्यक्तिगत राय बनाने से बचना चाहिए।

जानें पूरा मामला

अब आपको बतातें है कि, सांसद सांथिल गौमूत्र विवाद क्या है। जानकारी के लिए बता दें कि, DMK सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस. ने लोकसभा में मंगलवार को हिंदी भाषी राज्यों का जिक्र करते हुए कहा कि. भाजपा केवल हिंदी पट्टी वाले राज्यों में ही जीत दर्ज कर सकती है। इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि भाजपा की ताकत केवल हिंदी राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर ‘गौमूत्र’ राज्य कहते हैं। बता दें कि, सेंथिल कुमार मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी जीत की ओर इशारा कर रहे थे।

सेंथिल की सफाई

वहीं इस मामले के गर्माने के बाद सांसद ने सफाई देते हुए कहा कि, जब मैंने सदन के अंदर बयान दिया तो उस समय गृह मंत्री और भाजपा सदस्य वहां मौजूद थे। यह कोई विवादास्पद बयान नहीं है। मैं अगली बार कुछ अन्य शब्दों का उपयोग करने का प्रयास करूंगा। मैं माफी मांगता हूं।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT