होम / Kerala Serial Blast: केरल ब्लास्ट के पीछे हमास का हाथ? खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

Kerala Serial Blast: केरल ब्लास्ट के पीछे हमास का हाथ? खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 29, 2023, 2:48 pm IST
Kerala Serial Blast: केरल ब्लास्ट के पीछे हमास का हाथ? खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

India News (इंडिया न्यूज),Kerala Serial Blast: दक्षिण राज्य केरल में कोच्चि के एर्नाकुलम में एक कन्वेंशन सेंटर में सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया गया है। इस ब्लास्ट में एक महिला की मौत हो गई। वहीं 36 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से पांच की हालत नाजुक बताई जा रही है। यह धमाका कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान हुआ। ऐसा कहा जा रहा है कि जिस समय धमाका हुआ। उस समय हॉल में दो हजार से ज्यादा लोग थे।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम जांच में जुटी

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक के बाद एक पांच धमाके हुए। इसके बाद हॉल में आग लग गई। धमाके के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से हालात का जायजा लिया। इस ब्लास्ट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम करेगी। सीएम पिनाराई विजयन से बात के बाद अमित शाह ने ब्लास्ट वाली जगह एनआईए और एनएसजी की टीम को भेजने का निर्देश दिया है। यह टीम इस घमाके की सघन जांच करने वाली है।

हमास के पूर्व चीफ खलील मशाल हुए शामिल

बताया जा रहा है कि यहां पर कुछ यहूदी भी मौजूद थे। एक दिन पहले ही चर्च की तरफ से हमास को महिमामंडित करने की निंदा की गई थी। दो दिन पहले केरल की एक रैली में हमास लीडर के संबोधन पर बवाल हुआ था। भाजपा और चर्च ने इसपर सवाल उठाए थे। जमात-ए-इस्लामी से जुड़े संगठन ने मल्लपुरम में रैली का आयोजन किया था। इस रैली में हमास के पूर्व चीफ खलील मशाल शामिल हुआ था। उसने यहूदियों और हिंदुओं के खिलाफ जहर उगला था।

अमित शाह ने की विजयन से बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद राज्य की स्थिति की जानकारी ली। इसके अलावा केंद्र मंत्री ने NIA और NSG को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT