होम / Israel Hamas War: युद्ध में अब तक 9 हजार मौतें, पीएम नेतन्याहू ने बताया आजादी की दूसरी जंग

Israel Hamas War: युद्ध में अब तक 9 हजार मौतें, पीएम नेतन्याहू ने बताया आजादी की दूसरी जंग

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 29, 2023, 11:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच जारी जंग हर दिन भयानक रुप ले रही है। दोनो देशों के बीच छिड़ी इस जंग में अब तक 9000 से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं। फिलिस्तीन के द्वारा बताए गए आकड़ों के अनुसार, गाजा में करीब 7500 लोग मारे जा चुके है। वहीं, मरने वालो में करीब 3000 बच्चे शामिल है। मालूम हो कि इजरायल लगातार गाजा पट्टी में एयर स्ट्राइक कर रहा है और शुक्रवार से इजरायल डिफेंस फोर्सेस उत्तरी गाजा पर जमीनी हमले के लिए उतर गई है।

इसी बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू युद्ध को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस युद्ध का दूसरा चरण शुरू हो गया है। यह चरण यकीनन लंबा और मुश्किलों भरा होगा, लेकिन हमारी सेना पीछे नहीं हटेगी। यह तो सिर्फ शुरुआत है।

पीएम नेतन्याहू ने कही ये बात

इजारयल के पीएम नेतन्याहू ने गाजा पर शुक्रवार को हुई भारी बमबारी को लेकर कहा, “कल शाम को हमारी सेना गाजा में घुसी। यह इस युद्ध के दूसरे चरण की शुरुआत है, जिसका लक्ष्य हमास की सेना की बर्बादी और बंधक बनाए गए हमारे नागरिकों को सकुशल वापस लाना है। हमने ग्राउंड ऑपरेशन का विस्तार करने का फैसला वॉर कैबिनेट और सिक्योरिटी कैबिनेट की बैठक में सर्वसम्मति से लिया। हमने संतुलित तरीके से यह फैसला लिया है।”

नेतन्याहू ने आगे कहा कि हमारे जवान दुश्मन के इलाके में लड़ रहे हैं, उन्हें पता है कि उनकी सरकार और जनता उनके साथ है। मैंने हमारे सैनिकों से मुलाकात की है। हमारी सेना बेहतरीन है, जिसमें एक से बढ़कर एक बहादुर जवान हैं।

यह आजादी की दूसरी जंग- नेतन्याहू

नेतन्याहू ने कहा कि यह हमारी आजादी की दूसरी जंग है। हम हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ेंगे। हम लड़ेंगे और पीछे नहीं हटेंगे। हम जमीन, समुद्र और हवा से लड़ेंगे। हम जमीन के ऊपर और जमीन के अंदर से दुश्मन को खत्म कर देंगे।

उन्होंने कहा कि अब से हर स्तर पर हम अपने भाइयों और बहनों को वापस लाने की हरसंभव कोशिश करेंगे। उनका अपहरण मानवता के खिलाफ अपराध है। जो भी हमारे सैनिकों पर युद्ध अपराध का आरोप लगाने की हिम्मत कर रहा है, वह पाखंडी है जिसमें बिल्कुल भी नैतिकता नहीं है। उन्होंने कहा कि आईडीएफ दुनिया की सबसे नैतिक सेना है।

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के इजरायल पर किए गए हमले के बाद आज इस युद्ध को 22वां दिन है। हमास द्वारा अचानक किए गए हमले से इजरायल के करीब 1400 लोगों की जाने गई थी। इसके अलावा हमास न् करीब 200 इजरायल नागरिकों को बंधक बना लिया गयाा। जिसके बाद इजरायल ने हमास के जड़ से खात्मा करने की बात कही और गाजा में हमास के ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए।

ये भी पढ़ें-

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah: अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
ADVERTISEMENT