होम / क्या Rahul Gandhi बदलने वाले हैं कांग्रेस चीफ? Vinesh Phogat के इस बयान से मची सियासी हलचल

क्या Rahul Gandhi बदलने वाले हैं कांग्रेस चीफ? Vinesh Phogat के इस बयान से मची सियासी हलचल

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 9, 2024, 10:14 am IST

Vinesh Phogat remarks on Mallikarjun Kharge

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां अपनी धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रही है। कुश्ती के अखाड़े में दम दिखाने वाली विनेश फोगाट अब सियासी अखाड़े में उतर आई हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। विनेश फोगाट ने अपने ससुराल बख्ता खेड़ा से प्रचार अभियान शुरू भी कर दिया है। अपने ससुराल बख्ता खेड़ा में विनेश फोगाट ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर ऐसा बयान दिया, जिसके बाद सवाल उठने लगे हैं कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष बदलने वाले हैं?

विनेश फोगाट ने क्या कहा

दरअसल, विनेश फोगाट ने रविवार को बख्ता खेड़ा स्थित अपने ससुराल में एक सम्मान समारोह को संबोधित कर रही थी। इस दौरान विनेश फोगाट ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके बीच हुई बातचीत का जिक्र किया। उन्होंने अपने और खड़गे के बीच हुई मुलाकात को याद किया और सभा को संबोधित करते हुए विनेश फोगाट ने कहा, ‘मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने कहा कि हम बूढ़े हो गए हैं, अब आपको करना होगा।’ जिसके बाद से यह सवाल उठने लगा कि क्या मल्लिकार्जुन खड़गे ने विनेश फोगाट से यह बात ऐसे ही कही है या फिर वाकई कांग्रेस अध्यक्ष बदलने वाले हैं। खड़गे का यह बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि उनकी उम्र 82 साल है। वह पिछले 2 साल से कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर हैं।

Jammu-Kashmir में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, घुसपैठ कर रहे 2 आतंकवादियों को किया ढेर

ससुराल में विनेश ने क्या कहा?

विनेश फोगाट ने कहा, ‘मैं आपके बीच ही रहूंगी, चाहे जीतूं या हारूं। मुझे कुश्ती करनी थी, इसलिए मुझे यहां से शिफ्ट होना पड़ा। मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि उन्होंने मुझे टिकट दिया। जब मैं धरने पर बैठी थी, तो प्रियंका जी आईं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को आप कुश्ती के मैदान से जो जवाब दे सकते हैं, उसका कोई जवाब नहीं है। मैं राहुल गांधी जी की बहुत प्रशंसा करती हूं। वो सड़कों पर निकल रहे हैं और लोगों की बात सुन रहे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने कहा कि हम बूढ़े हो गए हैं, अब आपको करना है।’

पहली सूची में विनेश का नाम

रविवार को जुलाना पहुंचने पर विनेश फोगाट का जोरदार स्वागत किया गया। बुजुर्गों, महिलाओं और विभिन्न खापों के सदस्यों समेत उनके समर्थकों ने फूलमालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया और आशीर्वाद दिया। कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें पार्टी उम्मीदवारों में विनेश फोगाट का नाम भी शामिल है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विनेश को जुलाना विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। विनेश फोगाट चरखी दादरी जिले के बलाली से हैं, जबकि उनका ससुराल जुलाना है।

Kolkata Rape-Murder case में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, खुल सकते हैं कई बड़े राज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT