होम / Haryana News: हरियाणा में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का शुभारंभ, जानें आम लोगों के लिए कैसे होगा फायदेमंद

Haryana News: हरियाणा में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का शुभारंभ, जानें आम लोगों के लिए कैसे होगा फायदेमंद

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 6, 2024, 1:46 pm IST
ADVERTISEMENT
Haryana News: हरियाणा में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का शुभारंभ, जानें आम लोगों के लिए कैसे होगा फायदेमंद

Chief Minister Teerth Yatra Scheme launched in Haryana

India News (इंडिया न्यूज), Haryana News:  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम ने करनाल से अयोध्या जाने वाली 52 यात्रियों की बस को हरी झंडी दिखा रवाना किया। सीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि जिन परिवारों की वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार तक है। उन परिवारों के 60 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों को सरकार द्वारा मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। अयोध्या के अलावा काशी विश्वनाथ सहित कई गुरुद्वारों में भी सरकार की योजना के तहत वृद्धजन यात्रा करेंगे।

52 तीर्थ यात्रियों को अयोध्या किया गया रवाना 

सीएम ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए भी कहा कि सभी चाहते थे कि प्रभू श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर बने। कई वर्षो तक इस मंदिर को लेकर संर्घष किया गया है। इस वर्ष 22 जनवरी को ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करके देश के गौरव को बढ़ाया। अब लोगों की चाहत लगातार है कि वे उस मंदिर के दर्शन करने जाएं। इसीलिए हमने मुख्यमंत्री तीर्थ योजना का फैसला लिया था।

इसका श्रीगणेश आज किया गया है। योजना के तहत पहली वॉल्वो बस जिसमें 52 तीर्थ यात्रियों को आज अयोध्या रवाना किया है। ये श्रद्धालु आज रात को लखनऊ रूकेंगे और कल अयोध्या जाकर श्री राम लला के दर्शन कर परसों वापस लौटेंगे। यह यात्रा बिल्कुल फ्री रहेगी जिसमें उनके खाने-पीने का भी खर्च सरकार के द्वारा वहन किया जाएगा। इतना ही नहीं भविष्य में अगर श्रद्धालुओं की संख्या अधिक हुई तो ट्रेन भी बुक की जा सकती है।

दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं ने कहा कि हमारे मन में बहुत ही खुशी की लहर है कि हम भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए जा रहे हैं और सरकार के द्वारा हमें निशुल्क इस यात्रा को कराया जा रहा है। हम सरकार का धन्यवाद करते हैं। इस सरकार की बदौलत हम भगवान श्री राम के दर्शन अयोध्या में कर पाएंगे।

Also Read: ईडी ने ऐप के मालिक गिरीश तलरेजा को किया गिरफ्तार, सह-मालिक रतन लाल जैन फरार

राजस्थान को मिलेगी पानी 

इस दौरान उनसे सवाल किया गया कि हरियाणा में पहले ही पानी की कमी है और आप राजस्थान को पानी दे रहे हैं तो मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि हमने सोच-समझकर यह फैसला लिया है क्योंकि बरसाती के दिनों में हमारे पास पानी ज्यादा होता है और ज्यादा पानी होने के चलते ही हम उस समय राजस्थान को पानी देंगे। वहीं जब उनसे सवाल किया गया कि करनाल का एक युवक रूस में घूमने के लिए गया था, लेकिन वहां पर उसको बंदी बनाकर उसे यूक्रेन के खिलाफ लड़ाई में उतर गया है। उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है जानकारी मिलते ही मै बता पाऊँगा।

Also Read: पीएम मोदी ने भारत के पहले अंडरवॉटर मेट्रो रूट का किया अनावरण, जानें क्या है लागत और खासियत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT