होम / Hathras Stampede: 'भोले बाबा' के सेवादारों ने भीड़ के साथ किया था ऐसा काम, जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Hathras Stampede: 'भोले बाबा' के सेवादारों ने भीड़ के साथ किया था ऐसा काम, जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 3, 2024, 11:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस भगदड़ कांड ने देश को सिहरा कर रख दिया है। अब तक 121 से अधिक लोगों के जान जानें की खबर आ रही है। सत्संग के दौरान जो हुआ सीएम योगी उस पर सख्त एक्शन को तैयार हैं। जांच कमेटी का भी गठन हो गया है। जान लें कि यह हादसा मंगलवार को सत्संग के दौरान हुआ है। सीएम योगी ने लोगों से वादा किया है कि जो भी इस हादसे का जिम्मेदार है उसे सख्त सजा दी जाएगी। इसकी जांच शुरु हो गई है। ऐसी खबर आ रही है कि इस भगदड़ को शुरू करने में बाबा के सेवादारों का भी बड़ा हाथ था। चलिए जानते हैं मौत का खेल कैसे हुआ शुरु।

  • सेवादारों ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठियां चलाई
  • बाबा का मैनेजर उगलेगा राज
  • हाथरस में भारी पुलिस बल की तैनाती 

सेवादारों ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठियां चलाई

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस भगदड़ को शुरू करने में बाबा के सेवादारों का भी बहुत बड़ा हाथ है। माना जा रहा है कि सेवादारों की भी भूमिका रही है। कहा जा रहा है कि सेवादारों ने ही भीड़ को काबू करने के लिए उन पर ताबड़तोड़ लाठियां चलाई थी। इसके बाद भगदड़ को हवा मिल गई और ना जाने कितने लोगों के अपने छिन गए।

बाबा का मैनेजर उगलेगा राज

यूपी पुलिस की ओर से बाबा के पैतृक गांव की प्रॉपर्टी पर बने ट्रस्ट के मैनेजर SK सिंह की खोज जारी है। जानकारी आ रही है बाबा के मैनेजर SK सिंह की तलाशी जारी है। पुलिस लगातार उससे संपर्क करने की कोशिश कर रही है लेकिन उसका फोन बंद आ रहा है।

Hathras Hadsa: धार्मिक आयोजनों में बदइंतजामी से हजारों की गई जान; जानिए हाथरस जैसे कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे

हाथरस में भारी पुलिस बल की तैनाती 

माहौल को देखते हुए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। सुरक्षा व्यवस्था सख्त की दी गई है। इसी के तहत पीएसी के तीन कमांडेंट हाथरस घटना स्थल मौजूद हैं। बात करें आगरा,एटा,अलीगढ़ की तो यहां पीएसी कंपनियां हाथरस पहुंच चुकी हैं।इसके अलावा  NDRF व SDRF की 2 कंपनियां भी घटना स्थल पर मौजूद है। हालात की गंभीरता को देखते हुए  भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की टीम पहुंच कर अपना काम कर रही है।  फॉरेंसिक टीम की ओर से घटनास्थल से तमाम एविडेंस की तलाश जारी है।

ICC T20 World Cup 2024: भारत की जीत पर रोहित शर्मा की मां ने कर दिया ऐसा पोस्ट, इंटरनेट पर हुआ वायरल  

कोरोना काल में भी कानून को रखा था ताख पर

खबरों की मानें तो मई 2022 में जब देश में कोरोना का कहर लोगों को अपनी चपेट में ले रहा था उस पर भी फर्रुखाबाद में भोले बाबा ने सत्संग हुआ था। उस वक्त जिला प्रशासन ने सत्संग में केवल 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी थी लेकिन कानून को ताक पर रखते हुए 50 हजार से ज्यादा लोग सत्संग में पहुंचे थे।

New Criminal Law: कानून में बदलाव होते ही बेंगलुरु में टूटा FIR का रिकॉर्ड, एक दिन में दर्ज हुए 35 से ज्यादा मामले 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT