होम / Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ पर सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा-हर कोई जानता है कि बाबा के फोटो..

Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ पर सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा-हर कोई जानता है कि बाबा के फोटो..

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 3, 2024, 3:09 pm IST

इंडिया न्यूज़ (India News), Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ की घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि करीब 121 लोगों की जान चली गई और 31 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा, “सभी (घायल) खतरे से बाहर हैं।”

अखिलेश यादव पर कसा तंज

सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और नारायण साकार हरिवंश भोले बाबा को ‘सज्जन’ बताया। सीएम योगी ने कहा, कुछ लोगों की प्रवृत्ति होती है, ऐसी घटनाओं में राजनीति धुंधली हो जाती है। चोरी भी करते हैं और शेखी भी बघारते हैं। किन हर कोई जानता है कि उस सज्जन (बाबा) के फोटो किसके साथ हैं?  ऐसे बवाल की तह तक जाना जरूरी है और इसके पीछे कौन लोग थे। यह हादसा है या साजिश, यह सच सामने लाया जाएगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि हाथरस कांड के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। प्रशासन न तो भीड़ का खुलासा कर सका। न ही हादसे के बाद इंफ्रास्ट्रक्चर और इलाज का समुचित इंतजाम कर सका। अखिलेश ने सीएम योगी के हाथरस दौरे पर सीधा हमला बोला था। बाबा की गिरफ्तारी से जुड़े सवाल पर अखिलेश ने कहा, मैं किस बाबा को गिरफ्तार करवाऊं। यहां दो बाबा हैं। अखिलेश ने कहा कि उच्च स्तरीय जांच से कुछ नहीं होने वाला है। केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार है। उन्होंने सवाल किया कि प्रशासन ने अंधेरे में देखकर भीड़ को क्यों नहीं रोका?

न्यायिक जांच का किया वादा 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगदड़ की घटना की जांच एक विशेष जांच दल (SIT) करेगा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में भगदड़ की घटना की न्यायिक जांच का वादा किया है, उन्होंने कहा कि इसकी अध्यक्षता हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जज करेंगे। सीएम ने कहा, “शाम तक इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।”

घटना को छिपाने की कोशिश

घटना पर बोलते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि”जब घटना हुई, तो धार्मिक आयोजन के आयोजक भाग गए। उन्होंने घटना को छिपाने की भी कोशिश की।”

 घायलों का इलाज चल रहा है इलाज

“हमारी प्राथमिकता बचाव और ऑपरेशन पर ध्यान केंद्रित करना था। कुल 121 श्रद्धालुओं की जान गई है। वे यूपी, हरियाणा, एमपी और राजस्थान से थे। 121 मृतकों में से 6 दूसरे राज्यों के थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 31 घायलों का इलाज चल रहा है और लगभग सभी खतरे से बाहर हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “मैंने कई प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत की उन्होंने मुझे बताया कि यह घटना कार्यक्रम समाप्त होने के बाद हुई जब सत्संग के प्रचारक मंच से नीचे आ रहे थे, अचानक कई महिलाएं उन्हें छूने के लिए उनकी ओर बढ़ने लगीं और जब ‘सेवादारों’ ने उन्हें रोका, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। प्रशासन को ‘सेवादारों’ ने अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी” ।

SIT का गठन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “हमने एडीजी आगरा के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया है। इसने एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत की है। उन्हें इसकी गहराई से जांच करने के लिए कहा गया है। ऐसे कई कोण हैं जिनकी जांच की जानी चाहिए, राज्य सरकार ने एक न्यायिक जांच का भी फैसला किया है जिसका नेतृत्व एक सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश करेंगे। प्रशासन और पुलिस के सेवानिवृत्त वरिष्ठ अधिकारी भी इसका हिस्सा होंगे” ।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT