होम / Ujjain डीजे की तेज आवाज से आया हार्ट अटैक डांस करते मौत

Ujjain डीजे की तेज आवाज से आया हार्ट अटैक डांस करते मौत

India News Desk • LAST UPDATED : May 7, 2022, 1:19 pm IST

इंडिया न्यूज, भोपाल:
डीजे की तेज (DJ Loud Voice) आवाज के कारण एक युवक की मौत हो गई। घटना मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) की है। मौत का शिकार हुआ युवक बारात में शामिल था और उसे जब हार्ट अटैक आया तब वह डीजे की तेज आवाज के दौरान वीडियो बना रहा था। वह वीडियो बनाते हुए अचानक गश खाकर नीचे गिर पड़ा और उठ ही नहीं पाया। चिकित्सकों के अनुसार डीजे की तेज आवाज (DJ Loud Voice) के कारण 18 वर्षीय लाल सिंह को हार्ट अटैक आया।

दोस्त की शादी में शामिल था लाल सिंह

लाल सिंह (Lal Singh) उज्जैन के समीप अम्बोदिया डेम का रहने वाला था। वह अपने दोस्त विजय की शादी में ताजपुर आया था। विजय बारात जब गांव से निकल रही थी तभी लाल सिंह दोस्तों संग डीजे पर डांस कर रहा था। डांस करते हुए वह अपने मोबाइल पर वीडियो भी बना रहा था। इसी बीच अचानक वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। उज्जैन के अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने लालसिंह को मृत घोषित कर दिया।

जानिए क्या कहती है पीएम रिपोर्ट, चिकित्सक

पोस्टमार्टम रिपोर्ट (post mortem report) में सामने आय है कि लालसिंह के दिल में खून का थक्का जमा था। . डॉक्टर जितेंद्र शर्मा ने बताया कि तेज म्यूजिक के कारण ऐसा हुआ। उन्होंने कहा कि डीजे या अन्य बड़े साउंड सिस्टम से जब तेज आवाज जाती है तो शरीर में असामान्य गतिविधियां बनती हैं। तय सीमा से ज्यादा डेसिबल वाला साउंड मनुष्य के शरीर के लिए नुकसान दायक होता है। दिल के साथ यह दिमाग को भी प्रभावित करता है।

Heart Attack Caused By DJ Loud Voice Death While Dancing

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें:  Madhya Pradesh Incident इंदौर मेें बिल्डिंग में आग लगने से 7 लोग जिंदा जले

यह भी पढ़ें: Cyclone Update जवाद की चेतावनी के चलते आंध्र, ओडिशा और बंगाल में अलर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT