संबंधित खबरें
चलती बस से कूदी लड़की, बस में फैली यौन शोषण की…महिला के मेडिकल से हुआ बड़ा खुलासा
UP के इन 5 जगहों में नहीं लगेगा कोई फोन कॉल, CM Yogi के इस फैसले से ‘खास समुदाय’ की हो गई खटिया खड़ी
यूपी में भेड़िया के बाद बाघ का आतंक! हमले में किसान को उतारा मौत के घाट
पहले फाड़े कपड़े, तोड़ दिए दांत और आंखे, फिर मार-मार कर किया अधमरा, महिला के साथ बदमाशों ने की सारे हदें पार
CM Yogi का बड़ा तोहफा, Vikrant Massey की The Sabarmati Report को किया टैक्स फ्री
समुद्र में चल रहा था भारतीय नौसेना का युद्ध अभ्यास, नाविकों ने बिना अनुमति किया ये काम, फिर मिली ऐसा सजा…नहीं भूल पाएंगी सात पुश्तें
India News(इंडिया न्यूज),High-Speed Rail Corridor: देश में बुलेट ट्रेन को लेकर लगातर खड़े हो रहे सवाल के बीच राष्ट्रीय रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव ने बुलेट ट्रेन के रूट को लेकर बात साफ कर दी है। जानकारी के लिए बता दें कि, परियोजना कार्य का निरीक्षण करते समय पत्रकारों के साथ बातचीत में अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मुंबई और अहमदाबाद के बीच 508 किमी लंबे गलियारे पर सूरत-बिलिमोरा खंड जुलाई-अगस्त 2026 तक चालू हो सकता है। इसके बाद अन्य खंड पर एक के बाद एक संचालन शुरू किया जाएगा।
इसके साथ ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को बुलेट ट्रेन परियोजना को लेकर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, अगर ठाकरे सरकार ने शीघ्र अनुमति दे दी होती, तो देश की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना में अब तक काफी प्रगति हो चुकी होती।
वहीं इसके आगे रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव ने आगे कहा कि, अगर ठाकरे सरकार ने सभी अनुमतियां तेजी से दी होतीं, तो यह परियोजना अब तक काफी आगे बढ़ चुकी होती। उन्होंने कहा कि, जैसे ही राज्य में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़णवीस सरकार का गठन हुआ, 10 दिन में अनुमतियां दे दी गईं।
रेल मंत्री ने कहा कि, सीमित स्टॉप वाली ट्रेनें मुंबई और अहमदाबाद के बीच की दूरी महज दो घंटे में तय करेंगी, जबकि अन्य सेवा में लगभग 2 घंटे 45 मिनट लगेंगे। बुलेट ट्रेन परियोजना के तहत 12 स्टेशन होंगे। इसे नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) द्वारा कार्यान्वित किया जा रहा है।
ये भी पढ़े:-
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.