होम / IIT गुवाहाटी के छात्र को किया गया गिरफ्तार, ISIS के प्रति निष्ठा की ली थी शपथ

IIT गुवाहाटी के छात्र को किया गया गिरफ्तार, ISIS के प्रति निष्ठा की ली थी शपथ

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 24, 2024, 6:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  IIT Guwahati Student Arrested: उन पर कड़े गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत आरोप लगाए गए हैं। उन्हें आज गुवाहाटी की एक अदालत में ले जाया गया। जिसने उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। यह ISIS इंडिया के प्रमुख हारिस फारूकी की कथित तौर पर बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद धुबरी जिले में गिरफ्तारी के ठीक बाद आया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के रहने वाले छात्र ने लिंक्डइन पर अपने फैसले का कारण बताते हुए एक खुला पत्र लिखा था। जिसके बाद उसके लिए लुकआउट अलर्ट जारी किया गया था।

  • कमरे में मिला ISIS के झंडे जैसा एक काला झंडा
  • एक इस्लामी पांडुलिपि बरामद की गई

पूछताछ के लिए हिरासत में

वह गुवाहाटी से लगभग 30 किमी दूर कामरूप जिले के हाजो में पाया गया और पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि जब पुलिस ने आईआईटी-गुवाहाटी अधिकारियों से संपर्क किया, तो उन्होंने बताया कि उक्त छात्र दोपहर से “लापता” था और उसका मोबाइल फोन भी बंद था।

Also Read: सोशल मीडिया पर AAP नेता का वीडियो वायरल, पुलिस के आतें ही सीएम केजरीवाल को समर्थन देने से नकारा

सूत्रों ने दी जानकारी

स्पेशल टास्क फोर्स के सूत्रों ने बताया कि उसे उसके हॉस्टल के कमरे में ले जाया गया। जहां पुलिस ने ISIS के झंडे जैसा एक काला झंडा और एक इस्लामी पांडुलिपि बरामद की गई है। पुलिस ने कहा, वह अकेला था और परिसर में उसके कोई दोस्त नहीं थे। उसने झारखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा, पंजाब, महाराष्ट्र और कर्नाटक में मॉड्यूल स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला फारूकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को वांछित था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT