होम / IND vs AUS Final 2023: फाइनल मुकाबले में कपिल देव न्योता ना देने पर भड़के कांग्रेस के नेता, कही ये बात

IND vs AUS Final 2023: फाइनल मुकाबले में कपिल देव न्योता ना देने पर भड़के कांग्रेस के नेता, कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 20, 2023, 9:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  IND vs AUS Final 2023: वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत की हार के साथ देश के 140 करोड़ लोगों के दिलों में निराशा के बादल छा गए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर शानदार जीत दर्ज की। वहीं, अब इस शिकस्त के बाद  राजनीति भी शुरु हो गई है।  कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीड‍िया पर अपनी प्रत‍िक्र‍िया जाह‍िर की है।

कांग्रेस के नेता और राज्‍यसभा सांसद जयराम रमेश ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर पोस्‍ट करते हुए भारतीय क्र‍िकेट टीम के पूर्व कप्‍तान कप‍िल देव को न्‍योता नहीं म‍िलने पर कड़ी नाराजगी जताई है।

उन्‍होंने कहा कि यह पूरी तरह से अस्वीकार्य और बहुत ही तुच्छ है कि कपिल देव को अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। बेदी की तरह, कपिल देव भी अपनी बात कहने के लिए जाने जाते हैं और वह कुछ महीने पहले आंदोलनकारी महिला पहलवानों के समर्थन में खुलकर सामने आए थे


गृहमंत्री शाह ने की भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा

विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने टीम का प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने पूरे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और यादगार प्रदर्शन किया। उन्होंने लिखा, “सच्ची खेल भावना में जीत और असफलता दोनों से मजबूत होकर उभरना शामिल है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि आप और भी मजबूत होकर उभरेंगे।”

राहुल गांधी ने ऑस्ट्रेलिया को दी बधाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टीम इंडिया की हार पर अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा कि “आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। जीतें या हारें – हम आपसे प्यार करते हैं और हम अगला विश्व कप जरूर जीतेंगे। विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई।”

सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव ने क्या कहा?

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ‘एक्स’ पर लिखा, “कभी ‘मंज़िल’ रह जाती है दूर बस एक कदम पर शिखर तक पहुंचना भी कहां होता है कम। आस्ट्रेलिया को क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने की और अपने देश की टीम को लगातार अच्छे प्रदर्शन से यहां तक पहुंचने की बधाई! सबसे बड़ी जीत खेल भावना की होती है।”

ये भी पढ़ें –

World Cup Final 2023: मैच के बीच Shah Rukh Khan ने Asha Bhosle के लिए किया यह काम, फैंस कर रहे तारीफ

World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त फील्डिंग पर R Madhavan ने किया ट्वीट, लोगों ने कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT