होम / INDIA Bloc Meeting: इंडिया ब्लॉक की बैठक जारी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने रखा समान विचारधारा वाले दलों को प्रस्ताव -IndiaNews

INDIA Bloc Meeting: इंडिया ब्लॉक की बैठक जारी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने रखा समान विचारधारा वाले दलों को प्रस्ताव -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 5, 2024, 7:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), INDIA Bloc Meeting: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार (5 जून) को इंडिया ब्लॉक के सभी सहयोगियों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ने का आह्वान किया और कहा कि चुनावी जनादेश निर्णायक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है। खड़गे की यह टिप्पणी विपक्षी गठबंधन के नेताओं द्वारा नई दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख के आवास पर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श शुरू करने के तुरंत बाद आई है। जिसमें सरकार गठन की संभावनाओं और गठबंधन की भविष्य की रणनीति पर चर्चा की गई।

कांग्रेस प्रमुख ने क्या कहा?

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि चुनावी जनादेश प्रधानमंत्री मोदी, उनकी राजनीति के सार और शैली के खिलाफ निर्णायक है। स्पष्ट नैतिक हार के बावजूद, प्रधानमंत्री मोदी लोगों की इच्छा को विफल करने के लिए दृढ़ हैं। इंडिया ब्लॉक उन सभी दलों का स्वागत करती है जो हमारे संविधान में निहित मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता रखते हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों ने एकजुटता और दृढ़ता से लड़ाई लड़ी। इस बैठक में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के शीर्ष नेता भी शामिल हुए।

NDA Meeting: ‘जल्दी कीजिए, सरकार गठन में देरी मत कीजिए’, पीएम मोदी से नीतीश कुमार ने कहा -IndiaNews

विपक्ष का चल रह है बैठक

इंडिया ब्लॉक के बैठक में भाग लेने वाले विपक्षी नेताओं में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और डीएमके के टी आर बालू, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और जेएमएम की कल्पना सोरेन, एनसीपी-एसपी के शरद पवार और सुप्रिया सुले, अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव शामिल थे। इनके अलावा इस बैठक में अभिषेक बनर्जी (टीएमसी), तेजस्वी यादव (आरजेडी), संजय राउत और अरविंद सावंत (शिवसेना-यूबीटी), उमर अब्दुल्ला (जेकेएनसी), सीताराम येचुरी (सीपीआई-एम), डी राजा (सीपीआई), संजय सिंह और राघव चड्ढा (आप) और एन के प्रेमचंद्रन (आरएसपी) सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।

Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने पीएम मोदी को दी सबसे प्रिय चीज! जरा गौर से गुलदस्ते को देखें -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT