होम / Video: रोहित-कोहली का हाथ थामे दिखे पीएम मोदी, जानें भारत की हार पर क्या बोले

Video: रोहित-कोहली का हाथ थामे दिखे पीएम मोदी, जानें भारत की हार पर क्या बोले

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 21, 2023, 1:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), India Vs Australia Final: किसी भी खेल में हार और जीत स्वाभिक है। कोई टीम हारती है तो किसी के नसीब में जीत रहती है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को हुए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस फाइनल मुकाबले को देखने कई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे थे। भारत की ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पीएम मोदी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात करने ड्रेसिंग रूम पहुंचे थे। जहां पीएम ने खिलाड़ियों से बाद की और उनका हौसला बढ़ाया।

 ड्रेसिंग रूम पहुंचे पीएम मोदी

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ी काफी निराश दिखे। कई खिलाड़ियों के कंधे हार की वजह से झुक चुके थे तो कुछ की आंखों में आंसू थे, कप्तान रोहित शर्मा के आंखों में आंसू आ गए। ऐसे में पीएम मोदी ड्रेसिंग रूम पहुंची, तो पीएम मोदी निराशा में डूबे भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मिलने वहां पहुंचे। उन्होंने पूरी टीम से मुलाकात की और उसका हौसला बढ़ाया।

रोहित और विराट कोहली से कही ये बात

पीएम मोदी का टीम इंडिया के खिलाड़ियों से ड्रेसिंग रूम में मुलाकात की और रोहित और विराट कोहली से मिले। उन्हें रोहित से कहते हुए सुना जा सकता है, ‘आप लोग 10 मैच जीतकर यहां तक आए हैं। ये तो (मैच में हार) होता रहता है। उन्होंने कहा कि मुस्कुराइ भाई देश आप लोगों को देख रहा है। पीएम मोदी इस दौरान रोहित और विराट के कंधे को थपथपा भी रहे हैं।

गौरतलब है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में1 भारत के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत के इस हार ने भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.