होम / Israel-Hamas War: हमास की गिरफ्त में हैं 40 इजरायली बच्चे, IDF ने तस्वीर साझा कर कही ये बात

Israel-Hamas War: हमास की गिरफ्त में हैं 40 इजरायली बच्चे, IDF ने तस्वीर साझा कर कही ये बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 21, 2023, 7:22 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Israel-Hamas war: गाजा में लगातार हमले  की गुंज सुनाई दे रही है। इसके साथ ही इजरायली सेना हमास को बेनकाब करके का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा में आतंक के अड्डे का खुलासा करने के बाद आईडीएफ ने उन 40 बच्चों की तस्वीरें जारी किया हैं, जिनको हमास के आंतकियों ने बंधक बनाया हुआ है। इन बच्चों को 7 अक्टूबर के दिन नोवा म्युजिक फेस्टिवल पर हमले के बाद बंधक बनाकर आतंकी अपने साथ गाजा ले गये थे उसके बाद उनका कोई पता नहीं चला है। इजरायली सेना ने दुनिया के सामने इन बच्चों की तस्वीरें साझा करके हमास की हकीकत बताई है। इसके साथ ही वह अपनी कसम भी दोहराई है कि वो गाजा से तब तक नहीं लौटेंगे, जबतक हमास का अंत नहीं हो जाता है।

44 दिन से ज्यादा हो गये बच्चे के गायब हुए  

इजरायल डिफेंस फोर्सेस ने अपने एक्स (टि्वीटर) पर लिखा है कि, ‘जब आपके बच्चे स्कूल में है, उस समय हमारे 30 से अधिक बच्चे गाजा में हमास के आतंकवादियों की गिरफ्त में हैं। इन बच्चों के सामने उनके परिजनों की हत्या कर दी गई। उनसे उनकी मासूमियत छीन ली गई। ये आज भी उन बहशी कसाइयों के पास मौजूद हैं। इन बच्चों को आंखों में गोर देखिए। इनकी पीड़ा को समझिए। इन्हें इनके परिजनों के पास होना चाहिए। 44 दिन हो गए। हर दिन, हर मिनट, इनके अपने इनका इंतजार कर रहे है। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हमास के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। हमारे बच्चों को घर ले आओ, हम गाजा से अपने बच्चों के वापस लिए बगैर वापस नहीं जाए। (Israel-Hamas war)

कई बच्चों के मां-बाप की हत्या हुई

बता दें कि, 7 अक्टूबर को इजरायल के किबुत्ज शहर में हमास के 3000 से अधिक आतंकवादियों ने हमला किया था। अचानक हुए इस हमले में जब तक इजरायली सेना आती आतंकियों ने एक हजार से अधिक लोगों की बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी। हमास ने जमकर कत्लेआम मचाया। इसमें 13 परिवारों के 21 बच्चे अनाथ हो गए। इनमें से कई बच्चों को आतंकी अपने साथ ले गए। इनमें से कई बच्चों के मां-बाप की हत्या हो चुकी है। इजरायल और हमास के बीच चल रही इस जंग में सबसे ज्यादा बेकसूर लोगों ने खोया है। चाहे किबुत्ज हो या फिर नॉर्थ गाजा के शहर, हर जगह आम नागरिक सबसे ज्यादा मारे गए। गाजा में भी बड़ी संख्या में बच्चे यतीम हो गए हैं।

IDF ने वीडियो जारी किया वीडियो

इजरायल डिफेंस फोर्सेस ने एक वीडियो को जारी करते हुए एक्स (ट्विटर) पर लिखा है कि, “यह नरसंहार के दिन यानि 7 अक्टूबर, 2023 का वीडियो है। इसमें दिख रहा है कि सुबह 10:42 बजे से 11:01 बजे के बीच इजरायल से बंधक बनाकर लाए गये एक नेपाली नागरिक और एक थाई नागरिक को शिफा अस्पताल में लाया था। वीडियो में बंधक हथियारबंद हमास आतंकियों से घिरे नजर आ रहे हैं। बंधकों में से एक घायल है। उसे अस्पताल के बिस्तर पर ले जाया जा रहा है और दूसरा पैदल चल रहा है। इससे साबित होता है कि हमास आतंकवादी संगठन ने नरसंहार के दिन ही शिफा अस्पताल परिसर का उपयोग आतंकवादी बुनियादी ढांचे के रूप में किया था। वो मरीजों को शिल्ड के रूप में इस्तेमाल कर रहा है

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT