होम / Indian Navy: समुद्री सुरक्षा के लिए भारतीय नौसेना की पहल, किया 'पूर्वी लहर' अभ्यास

Indian Navy: समुद्री सुरक्षा के लिए भारतीय नौसेना की पहल, किया 'पूर्वी लहर' अभ्यास

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 21, 2024, 5:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Indian Navy: भारतीय नौसेना ने पूर्वी समुद्री तट पर ‘ईस्टर्न वेव’ अभ्यास का आयोजन किया। नौसेना ने शनिवार को कहा कि यह ऑपरेशन किसी भी समुद्री सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए अपनी तैयारियों का परीक्षण करने के प्रयासों के तहत आयोजित किया गया था।

पूर्वी वेव अभ्यास में जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष नौसैनिक बलों की भागीदारी देखी गई। यह अभ्यास कई चरणों में आयोजित किया गया। सामरिक चरण में युद्ध प्रशिक्षण और हथियार चरण के दौरान विभिन्न गोलीबारी सफलतापूर्वक आयोजित की गईं।

अभ्यास में वायु सेना, अंडमान और निकोबार कमान और तटरक्षक बल ने भी भाग लिया। अभ्यास के दौरान भाग लेने वाले बलों ने वास्तविक जीवन स्थितियों में मूल्यवान सबक सीखे, जिससे क्षेत्र में समुद्री चुनौतियों का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए उनकी तैयारियों में और सुधार हुआ।

ओडिशा Congress Candidates List: ओडिशा कांग्रेस ने जारी की 19 उम्मीदवारों की लिस्ट, विधानसभा और लोकसभा दोनो पर उतारे प्रत्याशी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT