होम / Indian Navy: भारतीय नौसेना के डिस्ट्रॉयर ने मिसाइल की चपेट में आए व्यापारिक जहाज के SOS का दिया जवाब

Indian Navy: भारतीय नौसेना के डिस्ट्रॉयर ने मिसाइल की चपेट में आए व्यापारिक जहाज के SOS का दिया जवाब

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 27, 2024, 5:05 pm IST
ADVERTISEMENT
Indian Navy: भारतीय नौसेना के डिस्ट्रॉयर ने मिसाइल की चपेट में आए व्यापारिक जहाज के SOS का दिया जवाब

Indian Navy Destroyer Responds To SOS Of Merchant Ship

India News (इंडिया न्यूज), Indian Navy Destroyer Responds To SOS Of Merchant Ship: नौसेना ने आज एक बयान में कहा कि भारतीय नौसेना (Indian Navy) के एक गाइडेड-मिसाइल विध्वंसक ने अदन की खाड़ी में मिसाइल से हमला करने वाले एक व्यापारी जहाज (Merchant Ship) के एसओएस कॉल (SOS) का जवाब दिया है। जहाज पर चालक दल के 22 भारतीय और एक बांग्लादेशी सदस्य हैं।

मिसाइल हमले की सूचना के बाद आईएनएस विशाखापत्तनम ने व्यापारिक जहाज मार्लिन लौंडा की संकटकालीन कॉल ली। जहाज में आग लग गयी है।

आग बुझाने में मदद कर रहा है आईएनएस विशाखापत्तनम

भारतीय नौसेना ने कहा कि आईएनएस विशाखापत्तनम मालवाहक जहाज पर आग बुझाने में मदद कर रहा है।

नौसेना ने बयान में कहा, “भारतीय नौसेना व्यापारिक जहाजों की सुरक्षा और समुद्र में जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रति दृढ़ और प्रतिबद्ध है।”

लाल सागर में बढ़े हमले

यह घटना इजराइल-हमास संघर्ष के बीच लाल सागर में व्यापारिक जहाजों पर हौथी आतंकवादियों द्वारा हमले तेज करने पर बढ़ती चिंताओं के बीच हुई है। नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने ऐसी समुद्री घटनाओं से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए।

18 जनवरी को अदन की खाड़ी में भारतीय चालक दल के सदस्यों के साथ एक व्यापारिक जहाज पर ड्रोन द्वारा हमला किया गया था। संकट की सूचना मिलने के बाद, भारत ने आईएनएस विशाखापत्तनम को तैनात किया, जिसने जहाज को रोका और सहायता दी।

21 भारतीय चालक दल के सदस्यों के साथ लाइबेरिया के झंडे वाला एमवी केम प्लूटो, 23 दिसंबर को भारत के पश्चिमी तट पर एक ड्रोन हमले का लक्ष्य था।

एमवी केम प्लूटो के अलावा, एक अन्य वाणिज्यिक तेल टैंकर जो भारत की ओर जा रहा था, उसी दिन दक्षिणी लाल सागर में एक संदिग्ध ड्रोन हमले का शिकार हो गया। जहाज पर 25 भारतीय क्रू की टीम थी।

यह भी पढें:

Tanmay Agarwal: एक विकेट के नुकसान पर बनें 529 रन, इस खिलाड़ी ने जड़ा सबसे तेज तिहरा शतक, 252 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार

Biggest Hollywood star: सबसे अधिक फीस वसूलता है यह हॉलीवुड स्टार, एक समय जेब में थे सिर्फ 7 डॉलर

MS Dhoni: CSK के कप्तान एमएस धोनी खास अंदाज में मनाया Republic Day, यहां देखें वायरल वीडियो

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT