होम / Biggest Hollywood star: सबसे अधिक फीस वसूलता है यह हॉलीवुड स्टार, एक समय जेब में थे सिर्फ 7 डॉलर

Biggest Hollywood star: सबसे अधिक फीस वसूलता है यह हॉलीवुड स्टार, एक समय जेब में थे सिर्फ 7 डॉलर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 26, 2024, 9:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Biggest Hollywood star: हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन “द रॉक” जॉनसन को आज दुनिया में सबसे प्रसिद्ध और प्रभावशाली शख्सियतों में से एक माना जाता है। शुरुआत में, उन्होंने अमेरिकी फुटबॉल में अपनी करियर शुरू किया था, लेकिन कंधे की चोट ने उन्हें समय से पहले रिटायरमेंट लेना पड़ा।

WWE में एंट्री

हालाँकि, जॉनसन की यात्रा में एक रोमांचक मोड़ आया जब उन्होंने अपने पिता और दादा, दोनों प्रतिष्ठित पेशेवर पहलवानों के नक्शेकदम पर चलने का फैसला किया। इस फैसले ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया और दुनिया भर के प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर लिया। 1997 में, आकर्षक मंच नाम रॉकी माविया के तहत, द रॉक ने सर्वाइवर सीरीज़ पे-पर-व्यू इवेंट में अपनी अविस्मरणीय पेशेवर कुश्ती की शुरुआत की, जिसने तुरंत WWE में अपनी जगह पक्की कर ली। हालांकि, उनक रॉकी माविया का किरदार दर्शकों को पसंद नहीं आया, लेकिन उन्होंने खुद को फिर से स्थापित किया और द रॉक के नाम से जाने जाने वाले हील किरदार के रूप में सफलता पाई। इस परिवर्तन ने उन्हें कंपनी की सबसे होनहार प्रतिभाओं में से एक बना दिया। अंततः उन्होंने दुर्जेय ब्रह्मा बुल के रूप में कई बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

WWE करियर को अलविदा

2004 में, द रॉक ने अपने WWE करियर को अलविदा कहते हुए हॉलीवुड में कदम रखा। सिनेमा की दुनिया में उनका प्रवेश एक शानदार सफलता साबित हुआ क्योंकि उन्होंने रेड नोटिस, द फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज़, ब्लैक एडम और कई अन्य वैश्विक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया। प्रशंसक अक्सर ड्वेन जॉनसन की कुल संपत्ति के बारे में सोचते रहते हैं, और सेलिब्रिटी नेटवर्थ की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, यह लगभग 800 मिलियन डॉलर है।

जेब में सिर्फ सात डॉलर

दिलचस्प बात यह है कि द रॉक ने खुले तौर पर स्वीकार किया है कि जब उनके फुटबॉल करियर में गिरावट आई तो उन्हें वित्तीय कठिनाई का सामना करना पड़ा, उन्होंने खुलासा किया कि उनके नाम पर केवल 7 डॉलर थे। उन्होंने साल 2011 में ट्वीट किया था, “1995 में मेरी जेब में 7 डॉलर थे और मैं दो चीजें जानता था: मैं बुरी तरह टूट चुका हूं और एक दिन मैं नहीं टूटूंगा।”

WWE से मिली 5 मिलियन फीस

एक पेशेवर पहलवान के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, ड्वेन “द रॉक” जॉनसन तेजी से WWE में सबसे प्रमुख शख्सियतों में से एक बन गए। उन्होंने कई मौकों पर पेशेवर कुश्ती के क्षेत्र में शिखर प्रतियोगिता रेसलमेनिया को सुर्खियों में रखा। रिपोर्टों के अनुसार, 2013 में, द रॉक को उनकी उपस्थिति के लिए $ 5 मिलियन की आश्चर्यजनक फीस मिली थी। इसी वर्ष के दौरान वह जॉन सीना के साथ एक बहुप्रतीक्षित मुकाबले में शामिल हुए, जिसने दुनिया भर के प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वसूलते हैं इतनी फीस

2020 तेजी से आगे बढ़ रहा है और ड्वेन जॉनसन ने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। हॉलीवुड में उनकी फीस लगभग 20 मिलियन डॉलर है। अपने शानदार अभिनय करियर के अलावा, ड्वेन “द रॉक” जॉनसन ने खुद एक उद्यमी हैं। अपने कई उद्यमों में से, वह कई कंपनियों के मालिक हैं, जिनमें उनका अपना टकीला ब्रांड, टेरेमाना भी शामिल है। 3 बिलियन डॉलर के आश्चर्यजनक मूल्यांकन के साथ, द पीपल्स चैंपियन के नाम से मशहूर इस करिश्माई व्यक्ति के पास कंपनी में 30 प्रतिशत की प्रभावशाली हिस्सेदारी है।

ये भी पढ़े:

BPL 2024: पूर्व पाक क्रिकेटर शोएब मलिक को लगा बड़ा झटका, फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के दौरान ही किया टीम से बाहर

Mary Kom Retired: मैरी कॉम ने लिया सन्यास, 6 बार वर्ल्ड चैंपियन की रही विजेता

Virat Kohli: आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए विराट कोहली, जानिए कितनी बार जीत चुके हैं यह खिताब

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT