होम / iphone Hack: नेताओं के फोन पर अलार्म' मामले में आया Apple की सफाई, जानें क्या कहा

iphone Hack: नेताओं के फोन पर अलार्म' मामले में आया Apple की सफाई, जानें क्या कहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 31, 2023, 7:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), iphone Hack: विपक्ष के कई नेताओं ने यह दावा किया है कि उनके फोन को हैक किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के नेता शशि थरूर, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, शिवसेना (उद्धव गुट) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी,टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा समेत कई विपक्षी नेताओं ने कहा है कि उनके फोन को हैक किया जा रहा है। उन्होंने दावा भी किया है कि खुद ऐपल द्वारा इसकी जानकारी मैसेज के माध्यम से दी गई है।

  • 150 देशों में उपयोगकर्ताओं को ऐसी सूचनाएं प्राप्त हुई
  • केंद्र सरकार से जांच कराने की मांग

इन नेताओं ने लगयाा आरोप

वहीं विपक्षी नेताओं के इन दावों को लेकर ऐपल की ओर से कहा गया कि ‘वह खतरे की सूचनाओं के लिए किसी देश की सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराती है। सरकार प्रायोजित हैकर बहुत अच्छी तरह से वित्त पोषित और परिष्कृत होते हैं। उनके हमले समय के साथ विकसित होते रहे हैं। ऐसे में हमलों का पता लगाना खतरे के खुफिया संकेतों पर निर्भर करता है जो अक्सर अपूर्ण होते हैं। इसके साथ ही कंपनी द्वारा कहा गया कि यह संभव है कि खतरे की कुछ सूचनाएं फॉल्स अलार्म भी होती है। साथ ही कुछ हमलों का पता नहीं चल पाता है। यह संभव है कि यह एक गलत अलार्म हो, कृपया इस चेतावनी को गंभीरता से लें।”

ऐपल ने दी सफाई

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा, कांग्रेस के शशि थरूर समेत कई नेताओं ने अपने फोन पर प्राप्त मैसेज का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। जिसमें लिखा था कि ‘ऐपल का मानना ​​है कि आपको राज्य प्रायोजित हमलावरों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।’ बता दें कि विपक्षी नेताओं ने ऐपल उपकरणों की ‘हैकिंग’ का आरोप पर सरकार पर डाला है। जिसपर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि “ऐपल ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने दुनिया भर में ऐसी कई अधिसूचनाएं भेजी हैं। लगभग 150 देशों में उपयोगकर्ताओं को ऐसी सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे भी सक्षम नहीं हैं यह बताने के लिए कि ऐसी अधिसूचनाएं क्यों शुरू की गई हैं। बता दें इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार से जांच कराने की मांग की है।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT