होम / Israel-Hamas War: सानिया मिर्ज़ा ने गाजा के पीड़ितों के लिए उठाई आवाज, कह दी बड़ी बात

Israel-Hamas War: सानिया मिर्ज़ा ने गाजा के पीड़ितों के लिए उठाई आवाज, कह दी बड़ी बात

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 31, 2023, 1:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas War: इजराइल-हमास के बीच लगातार 25 दिनों से खूनी जंग जारी है। टेनिस खिलाड़ी सुपरस्टार सानिया मिर्ज़ा ने फिलिस्तीन और गाजा में पीड़ित लोगों के समर्थन में आवाज उठाई है। उन्होंने पीड़ितों के लिए अपने इंस्टाग्राम के जरिए कुछ स्टोरी शेयर की हैं जिसमें सानिया ने अपनी स्टोरी के जरिए गाजा में घायल और पीड़ित लोगों के खाने-पीने और बिजली की व्यवस्था पर रोक लगाने पर सवाल खड़े किए हैं। इस दौरान सानिया ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके पक्ष में हैं, लेकिन कम से कम मानवता तो होनी ही चाहिए।

कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि आप किस साइड में हैं

सुपरस्टार सानिया मिर्ज़ा ने फिलिस्तीन और गाजा में पीड़ित लोगों के लिए आवाज उठाते हुए कहा, “यह अजीब बात है कि गाजा में लगातार बमबारी हो रही है, और उनका विश्वास पहाड़ों जैसा अटल है। हम अपने घरों में सोते हैं तो हमारा विश्वास डगमगा जाता है।”

इसके अलावा आगे सानिया ने अपनी स्टोरी में लिखा कि इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि आप किस साइड में हैं, आपके राजनैतिक विचार क्या हैं। आप न्यूज़ में क्या सुन रहे हैं, लेकिन क्या हम कम से कम 20 लाख से ज्यादा की निर्दोष आबादी वाले शहर के लिए बंद किए गए खाने, पानी और बिजली की बात पर सहमत हो सकते हैं या नहीं। वो ऐसे लोग हैं, जिनके पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है, बमबारी के दौरान छुपने का कोई ठिकाना नहीं है, और उनकी आधी आबादी में बच्चे हैं, क्या यह मानवीय संकट कुछ बोलने लायक नहीं है?”

दरअसल, पिछले करीब 25 दिनों से फिलिस्तीन और इज़राइल के बीच जंग चल रही है, जिसका सबसे ज्यादा खामियाजा गाज़ा पट्टी में रहने वाले मासूम लोगों को उठाना पड़ रहा है। इस जंग की शुरुआत फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने इज़राइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागकर किया था।

ये भी पढे़:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT