होम / Farmer in Metro: 'क्या सिर्फ VIP के लिए है मेट्रो', कपड़े देख किसान को सिक्योरिटी ने रोका, वीडियो वायरल

Farmer in Metro: 'क्या सिर्फ VIP के लिए है मेट्रो', कपड़े देख किसान को सिक्योरिटी ने रोका, वीडियो वायरल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 27, 2024, 12:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Farmer in Metro: बेंगलुरु मेट्रो से एक मामला सामने आया है जहां एक किसान को यात्रा करने से रोकने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने एक शख्स को ‘गंदे कपड़े पहनने’ की वजह से ट्रेन में चढ़ने से मना कर दिया। यह घटना 18 फरवरी को राजाजीनगर मेट्रो स्टेशन पर हुई थी, जिसका वीडियो एक यात्री ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। मामले पर बवाल होने पर सिक्योरिटी सुपरवाइजर को बर्खास्त कर दिया गया है।

एक शख्स ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, ‘अविश्वसनीय… क्या मेट्रो सिर्फ वीआईपी के लिए है? क्या मेट्रो से यात्रा करने के लिए ड्रेस कोड की आवश्यकता है? उन्होंने कहा कि मैं कार्तिक सी ऐरानी के प्रयासों की सराहना करता हूं, जिन्होंने राजाजीनगर मेट्रो स्टेशन पर किसानों के अधिकारों के लिए आवाज उठाई। हमें ऐसे ही नायकों की जरूरत है।

सिक्योरिटी ने किसान को  मेट्रो में जाने से रोका

इस मामले पर बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने एक बयान जारी किया है। बीएमआरसीएल ने कहा, ‘बेंगलुरु मेट्रो सार्वजनिक परिवहन है। राजाजीनगर घटना की शुरुआती जांच हो चुकी है। इसी आधार पर सुरक्षा सुपरवाइजर की सेवा समाप्त कर दी गयी है। बीएमआरसीएल को यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद है। मालूम हो कि घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसे देखने के बाद लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि सुरक्षा सुपरवाइजर ने किसान को ‘उचित कपड़े’ नहीं पहनने पर मेट्रो में जाने से मना कर दिया।

ये भी पढ़े- Banking Frauds:बैंकिंग धोखाधड़ी से बचने के लिए करें ये उपाय

 यात्री ने किसान के लिए उठाई आवाज 

किसान के बगल में कई लोग सुरक्षा जांच के लिए कतार में खड़े थे। जब सुरक्षा गार्ड ने उसे रोका तो एक यात्री ने तुरंत हस्तक्षेप किया। उन्होंने सवाल किया कि, ‘किस आधार पर उन्हें मेट्रो में चढ़ने से रोका जा रहा है। आगे यात्री ने कहा कि उसके पास एक नागरिक के रूप में मेट्रो का उपयोग करने का टिकट है। साथ ही उनके बैग में ऐसी कोई चीज नहीं है जिसे मेट्रो में लाना मना हो’। उन्होंने सुरक्षा कर्मचारियों से वह नियम दिखाने को कहा जिसके कारण किसान को रोका जा रहा है। शख्स ने पूछा कि क्या मेट्रो यात्रियों के लिए ड्रेस कोड अनिवार्य है? उन्होंने सवाल किया कि क्या यह परिवहन सुविधा केवल वीआईपी लोगों तक ही सीमित है? यात्री ने किसान से अपने साथ चलने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वह मेट्रो में यात्रा कर सके।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT