होम / Jammu and Kashmir: बडगाम में खाई में गिरी BSF जवानों की बस, 4 जवान शहीद, 32 घायल

Jammu and Kashmir: बडगाम में खाई में गिरी BSF जवानों की बस, 4 जवान शहीद, 32 घायल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 20, 2024, 9:05 pm IST

बडगाम में खाई में गिरी BSF जवानों की बस

India News (इंडिया न्यूज),Jammu and Kashmir:जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भीषण हादसा हुआ है। दूसरे चरण में चुनाव ड्यूटी के लिए BSF जवानों को ले जा रही बस बडगाम जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस के खाई में पलट जाने से 4 जवानों की मौत हो गई। 32 जवान घायल हो गए। इनमें से 6 की हालत गंभीर है। घायलों को एसडीएम खान साहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीआरओ बीएसएफ ने हादसे में तीन बीएसएफ जवानों के मारे जाने की पुष्टि की है। दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस दूसरे चरण के चुनाव के लिए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम आ रही थी, तभी यह हादसा हुआ। जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर को 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होने वाला है। बस में सवार 35 बीएसएफ जवानों में से छह गंभीर रूप से घायल हो गए।

जांच में जुटी पुलिस

दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और बस में फंसे जवानों को बाहर निकाला गया। सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उधर, राजस्थान के जैसलमेर में पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में शुक्रवार को मोर्टार फटने से बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए।

यह हादसा उस समय हुआ जब जवान फायरिंग रेंज में अभ्यास कर रहे थे। घायल जवानों को पोखरण के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल ने बताया है कि घायलों का उपचार जारी है। उनकी हालत पर नजर रखी जा रही है। बीएसएफ अधिकारियों ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं।

मंजाकोट में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्त

हाल ही में जम्मू क्षेत्र के राजौरी में सेना के जवानों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा बुधवार को मंजाकोट इलाके में हुआ। वाहन चला रहे जवान ने अंधे मोड़ पर संतुलन खो दिया। इससे वाहन 400 फीट गहरी खाई में जा गिरा। बुलेट प्रूफ वाहन में पैरा-2 यूनिट के जवान बैठे थे। इस घटना में 6 कमांडो घायल हो गए, जिनमें से एक लांस नायक शहीद हो गया।

तबाही के बाद हिजबुल्लाह का खुफिया दस्तावेज लीक, एक-एक डिटेल जान उड़ जाएंगे होश, हरकत में आए दुनिया भर के ताकतवर नेता

‘पत्नी मुस्लिम तो आधी पाकिस्तानी?’, मंत्री जी की घरवाली पर कमेंट कर फंसे BJP नेता, जानें क्या है पूरा मामला!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT