होम / Jammu-Kashmir Election से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका, टिकट ना मिलने पर दो उम्मीदवारों ने कर दी बगावत

Jammu-Kashmir Election से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका, टिकट ना मिलने पर दो उम्मीदवारों ने कर दी बगावत

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:39 am IST

omar abdullah

India News (इंडिया न्यूज), Jammu-Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन किया गया है। जिसमें से कांग्रेस 32 सीटों पर और नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतार सकती है। चुनाव के लिए पहली लिस्ट की घोषणा भी कर दी है। कांग्रेस के साथ अपनी सीटें साझा करने के पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के दो नेताओं ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। इन दो नेता चुनावी मैदान में स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है। शब्बीर अहमद कुल्ले ने शोपियां से नामांकन दाखिल किया है, जबकि डॉ. गुलाम नबी भट ने त्राल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन भी दाखिल किया है।

पार्टी ने अपना वादा नहीं निभाया – शब्बीर अहमद कुल्ले

नामांकन दाखिल करने के बाद शब्बीर अहमद कुल्ले ने कहा कि पिछले चुनाव के बाद एनसी ने उनसे संपर्क किया था और वादा किया था कि पार्टी उन्हें अगले चुनाव में टिकट देगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए संसदीय चुनाव के दौरान वे एनसी से अलग हो गए थे, लेकिन उस समय भी उन्हें जनादेश का वादा किया गया था और इस तरह वे फिर से पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि चूंकि पार्टी अपना वादा नहीं निभा सकी, इसलिए उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया। उन्होंने आगे कहा, “मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।”

Nabanna Abhijan में हिंसा के बाद BJP ने किया आज बंगाल बंद, जानें बैंक,अस्पताल और स्कूल खुलेंगे या नहीं?

पीडीपी को हो सकता है फायदा

2014 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले शब्बीर कुल्ले को करीब 12,000 वोट मिले थे, जबकि एनसी उम्मीदवार रफी अहमद को करीब 5,000 वोट मिले थे। इस बीच, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि शब्बीर कुल्ले के निर्दलीय चुनाव लड़ने से अन्य पार्टियों, खासकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को फायदा हो सकता है।

निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, लेकिन पार्टी से इस्तीफा नहीं देंगे

एनसी निर्वाचन क्षेत्र त्राल के प्रभारी डॉ. गुलाम नबी भट ने कहा कि वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वे पार्टी से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा, “यह हमारी पार्टी है, हमने इसके लिए बहुत त्याग किए हैं, लेकिन हम पार्टी के फैसले के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।”

Bengal Protest: बंगाल में भड़की आग, नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक गिरफ्तार, रेलवे ट्रैक पर उतरे BJP कार्यकर्ता  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT