होम / 'प्रेग्नेंट करो, 5 लाख लो'; लखपति- करोड़पति घर की युवतियों को गर्भवती करने का जॉब ऑफर? एक कॉल फिर..

'प्रेग्नेंट करो, 5 लाख लो'; लखपति- करोड़पति घर की युवतियों को गर्भवती करने का जॉब ऑफर? एक कॉल फिर..

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 23, 2024, 10:54 am IST

Job of Impregnating Young Women

India News (इंडिया न्यूज), Job of Impregnating Young Women: साइबर ठगी के एक अजीबोगरीब मामले में प्रयागराज का एक युवक एक ऐसे जालसाज के झांसे में आ गया, जिसमें अमीर परिवारों की महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने और उन्हें ‘गर्भवती’ करने के लिए युवकों को नौकरी देने का वादा किया गया था। इसके लिए युवकों को 5 लाख रुपये प्रति माह वेतन देने का वादा किया गया था। मामला तब सामने आया जब मऊआइमा के अल्ताफ खान ने करीब 25 हजार रुपये की ठगी के बाद पुलिस को मामले की सूचना दी। खान ने दावा किया कि उसने फेसबुक पर नौकरी का विज्ञापन देखा। विज्ञापन पर उल्लिखित शर्त और वेतन को देखकर उसने नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक कर दिया।

जल्द ही, साइबर ठगों ने उससे व्हाट्सएप मैसेज और कॉल के जरिए संपर्क किया और पंजीकरण के लिए 800 रुपये का भुगतान करने को कहा। खान ने बताए गए खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। ठगों ने उसे महिलाओं की तस्वीरें भी भेजीं और अन्य औपचारिकताओं के लिए 24,000 रुपये और ट्रांसफर करने को कहा।

नौकरी के लिए विदेश जाना..

बाद में ठगों ने उससे कहा कि उसे नौकरी के लिए विदेश जाना है, इसलिए उसे 3 लाख रुपए और देने होंगे। कुछ गड़बड़ होने पर खान ने उनके फोन उठाने बंद कर दिए। जल्द ही उसे अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे कॉल और संदेश आने लगे। उसने बताया कि पुलिस अधिकारियों की फोटो वाले आईडी से कॉल किए गए थे, जिसमें कॉल करने वाला उसे कहता था कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उसे जेल भेज दिया जाएगा। इससे डरकर खान ने अपने गांव के एक सामाजिक कार्यकर्ता से बात की, जिसने उसे ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। उसने साइबर अपराध के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त को भी शिकायत दी। मऊआइमा पुलिस ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है और जांच जारी है।

दिल्ली की गद्दी आज संभालेंगी CM आतिशी, केजरीवाल के बिना कैबिनेट की बैठक में ले सकती हैं कई बड़े फैसले

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT