होम / जनता की अदालत में केजरीवाल की हुंकार, दिल्ली चुनाव से पहले क्या बोल गए पूर्व मुख्यमंत्री

जनता की अदालत में केजरीवाल की हुंकार, दिल्ली चुनाव से पहले क्या बोल गए पूर्व मुख्यमंत्री

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 22, 2024, 1:34 pm IST

Arvind Kejriwal Janta Ki Adalat: अरविंद केजरीवाल

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal Janta Ki Adalat: पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल पहली बार जंतर-मंतर पर आयोजित जनता की अदालत कार्यक्रम में शामिल हुए है। जनता की अदालत में अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने की वजह का खुलासा करते हुए कहा कि , “इन नेताओं को फर्क नहीं पड़ता, इनकी तरह मेरी मोटी चमड़ी नहीं है। मैं नेता नहीं हूं, मुझे फर्क पड़ता है। मुझे चोर और भ्रष्टाचारी कहा जाता है तो फर्क पड़ता है। मैं बहुत निराश हूं इसलिए इस्तीफा दिया। मैंने अपने जीवन में केवल ईमानदारी और सम्मान कमाया है। मेरे बैंक में कोई पैसा नहीं है। मेरे पास घर भी नहीं है।”

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने जिस जगह से अपना राजनीतिक करियर की शुरूआत की आज वही से अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने के बाद पहली बार जंतर मंतर में आयोजित कार्यक्रम जनता की अदालत में शामिल होकर जनता को संबोधित किया।

इन्कम टैक्स की नौकरी में करोड़ो कमा सकता था

दिल्ली के पूर्व सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 2013 में हमने चुनाव लड़े और जीते भी। पिछले दस साल से हम लोग दिल्ली में ईमानदारी से सरकार चला रहे थे, जनता को सारी सुविधाएं दी बिजली, पानी फ्री कर दिया, शिक्षा दी मोदी जी को लगा की अगर उन्हें जीतना है तो इनकी ईमानदारी पर चोट करे। AAP को गलत साबित करने का षड्यंत्र रचा हमारे सारे बड़े नेता बाहर आ गए में सत्ता का लालच करने नही आया, इनकम टैक्स की नौकरी में करोड़ों कमा सकता था आज मेरे पास कोई घर नही है, मैंने इन 10 सालों में सिर्फ जनता का आशीर्वाद लिया है मैं श्राद खतम होते ही जनता के घर में रहने आऊंगा।

कलियुग में शकुनी मामा? भांजे को ऐसे बनाया फर्जी IPS, कहानी जानकर पुलिस के उड़े तोते

मनीष सिसोदिया जी की जान इस देश के लिए समर्पित है

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि जब तक कोर्ट मुझे बाइजत बरी नही करेगा मैं कुर्सी पर नही बैठूंगा फिर मैंने तय किया की मैं जनता की अदालत के बीच जाऊंगा, मैं इस दाग के साथ जिंदा नही रह सकता अगर मैं बेईमान होता तो दिल्ली में 3000 करोड़ की बिजली के पैसे खा जाता। इन लोगो की 22 राज्यों में सरकार है, कही महिलाओं का किराया फ्री नही है आज आपसे पूछता हूं क्या केजरीवाल चोर है। मनीष सिसोदिया जी की जान इस देश के लिए समर्पित है। यह आने वाला चुनाव अरविंद केजरीवाल की अग्नि परीक्षा है। अगर आपको लगता है की मैं ईमानदार हू तो ही वोट देना वरना मत देना यह झाड़ू आस्था का प्रतीक है।

सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में लगेगी जनता की अदालत

आपको बता दें कि जनता की अदालत कार्यक्रम से अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों का भी आगाज कर दिया है। अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव योजनाओं के तहत दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में जनता की अदालत लगाएंगे। इसके साथ ही जनता से सवाल पूछेंगे कि इस चुनाव में आप सबको बताना होगा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ईमानदार सरकार है या नहीं। वह जनता ये भी भी पूछेंगे कि मैं, ईमानदार हूं या नहीं।

एक अक्टूबर से धान की खरीद शुरू करेगी यूपी सरकार, यहां जानिए न्यूनतम समर्थन मूल्य

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Crime News: पूर्व MLA पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, 22 लाख रुपये लेकर नौकरी दिलाने का किया था वादा
जो अंग्रेज ना कर सके वो काम जगन मोहन ने दिखाया कर…स्वतंत्र भारत में हिन्दुओं को खाना पड़ गया बीफ वाला प्रसाद?
क्वाड नेताओं के संयुक्त बयान में मिला बड़ा संकेत! रूस-यूक्रेन युद्ध पर खुलकर कही ये बात
क्या कुमारी शैलजा हो रही बीजेपी मे शामिल? कांग्रेस ने बीजेपी को लेकर कह दी ये बड़ी बात
मौत को कैसे कोई दे सकता है ऐसा चकमा…मरके वापस जिंदा हुई ये औरत, खुद सुनाई पाताल के यमराज की भयानक कहानी!
Bigg Boss 18 में धमाल मचाएगी इस खूंखार विलेन की साली, दे चुकी हैं कई हिट फिल्में
IAS Transfer: ट्रांसफर के 15 दिन बाद भी काम पर नहीं पहुंचे IAS और 80 RAS , मचा बवाल
ADVERTISEMENT