होम / Lalit Modi Birthday: विवादों के किंग ललित मोदी का आज 60वां जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी खास बात

Lalit Modi Birthday: विवादों के किंग ललित मोदी का आज 60वां जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी खास बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 29, 2023, 2:12 am IST
Lalit Modi Birthday: विवादों के किंग ललित मोदी का आज 60वां जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी खास बात

India News (इंडिया न्यूज़) Lalit Modi Birthday: आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और देश के भगोड़े ललित मोदी आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। ललित मोदी का जन्म 29 नवम्बर 1963 को राजधानी दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम कृष्ण कुमार मोदी और दादा का नाम गूजरमल मोदी है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल को सफलतापूर्वक लांच करने का श्रेय ललित मोदी को ही जाता है। लेकिन ललित मोदी ने जितनी ही तेजी से सफलता की सीढ़ियों का चढ़ा उतनी ही तेजी से वह नीचे भी गिरे। बता दें कि, उनपर आईपीएल में गबन का आरोप लगा तो वह भारत छोड़कर इंग्लैंड चले गए। जिसके बाद से भारत सरकार ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया है।

कॉलेज और अपहरण जा चुके जेल

बता दें कि, ललित मोदी ने पहली बार कॉलेज में पढ़ाई के दौरान विवादों में आए थे। साल 1985 में ललित मोदी पर ड्रग्स बेचने का आरोप भी लगा था। जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। उस समय वह एक कॉलेज में स्टूडेंट थे। एक बिजनेसमैन फैमिली से आने वाले ललित मोदी पर लगे इस आरोप ने उस समय काफी सारी सुर्खियां बटोरी थी। इस आरोप के बाद ललित मोदी कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही घातक हथियार से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार भी किए गए। इसके अलावा उसी साल ललित मोदी और एक अन्य छात्र पर अपहरण करने का भी आरोप भी लगा था। इस मामले में उनको 2 साल की सजा भी सुनाई गई थी। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

मां की सहेली से हुई शादी

लालित मोदी के शादी की अगर बात करें तो अमेरिका में पढ़ाई के समय ललित मोदी की अपनी माँ की सहेली मीनल से दोस्ती हो गई थी। बता दें कि मीनल की उम्र में ललित मोदी से 9 साल बड़ी थी। मीनल ने सऊदी अरब के बिजनेसमैन जैक सगरानी से शादी की थी और जैक से उनको एक बेटी भी हुई थी। हालांकि, आगे चलकर जैक और मीनल का रिश्ता टूट गया था। इसके बाद ललित व मीनल की नजदीकियां काफी बढ़ी और दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली।

Ferraris- London Mansion: A look at Lalit Modi's lavish life

सुष्मिता सेन के साथ अफेयर 

इसके बाद ललित मोदी ने एक दिन अपने सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन के संग अपने रिश्ते का खुलासा किया, तो हर कोई हैरान रह गया। दोनों के इस अफेयर की खबरों से पूरे देश में हलचल सी मच गई थी। हालांकि बाद में दोनों का ब्रेकअप भी हो गया।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT