होम / Lok Sabha Election 2024: सीएम केजरीवाल ने साधा पीएम पर निशाना, लोकसभा चुनाव को बताया धर्म-अधर्म की लड़ाई

Lok Sabha Election 2024: सीएम केजरीवाल ने साधा पीएम पर निशाना, लोकसभा चुनाव को बताया धर्म-अधर्म की लड़ाई

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 10, 2024, 6:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने महाभारत का जिक्र करते हुए लोकसभा चुनाव को “धर्म” और “अधर्म” के बीच की लड़ाई बताया है। उन्होंने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “…यह ‘धर्म’ और ‘अधर्म’ के बीच की लड़ाई है। हम जानते हैं कि पांडव जीते लेकिन कौरवों के पास सब कुछ था…पांडवों के साथ भगवान कृष्ण थे। हमारे पास क्या है? हम भी बहुत छोटे हैं लेकिन हमारे साथ भगवान कृष्ण हैं।”

Also Read: इंद्रलोक नमाज विवाद पर ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा सरकार शायद इसे कैंडिडेट भी बना दे

प्रधानमंत्री चुनने के जाल

उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि “आज, उनके (भाजपा) पास सारी शक्ति है चाहे वह आईबी, सीबीआई, ईडी और बाकी सब कुछ हो। हमारे साथ केवल हमारा ‘धर्म’ है और यह ‘धर्म’ और ‘अधर्म’ की लड़ाई है…” सीएम केजरीवाल ने जनता से लोकसभा में “प्रधानमंत्री चुनने के जाल” में न फंसने का भी आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि “…इस बार गलती मत करना। प्रधानमंत्री को चुनने के चक्कर में मत पड़ो। अपने सांसदों को चुनने के लिए वोट करो। ऐसे सांसद को चुनो जो कठिन समय में आपके लिए काम करे…”

Also Read: सपा के किले से पीएम मोदी ने भरी हुंकार, आजमगढ़ को बताया विकास का ‘गढ़’

सीट बंटवारे की घोषणा

मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि “पिछले 10 साल से आप 10 बीजेपी सांसदों को जिताकर भेज रहे हैं। इन सांसदों ने आपके लिए एक भी काम नहीं किया। केजरीवाल ने कहा, ये आपके सांसद नहीं हैं, ये बीजेपी के गुलाम हैं। उन्होंने कहा कि “हमें (आप) आपके वोटों की ज़रूरत है, मैं आपके पैर छूने और आपका आशीर्वाद लेने के लिए दिल्ली से आया हूं।” दोनों पार्टियों ने एक सप्ताह पहले दिल्ली, गुजरात, गोवा और हरियाणा के लिए सीट बंटवारे की घोषणा की थी। समझौते के तहत आप ने सुशील गुप्ता को कुरूक्षेत्र से मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस हरियाणा की शेष नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Also Read:  प्लेबॉय बना पाकिस्तान का नया राष्ट्रपति, जानिए कौन हैं आसिफ अली जरदारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज गणेश जी का मिलेगा आशिर्वाद, जानिए क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे-indianews
Lok Sabha Election: पहले चरण में 66.14%, दूसरे चरण में 66.71% वोटिंग, चुनाव आयोग ने फाइनल डेटा किया जारी- Indianews
Pro-Palestinian Protests: अमेरिकी परिसरों में प्रदर्शनकारी छात्र हुए शांत, बढ़ती अशांति के कारण लिया फैसला -India News
Haldi ke Fayde: किडनी मरीजों को हल्दी खाना पड़ सकता है भारी, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Tamil Nadu bus accident: तमिलनाडु में बस के गहरी खाई में गिरने से 4 लोगों की मौत, 45 घायल- Indianews
Biden Administration: बिडेन प्रशासन करेगा ऐतिहासिक बदलाव, राष्ट्रव्यापी मारिजुआना प्रतिबंधों को कम करने की बना रहा योजना -India News
ADVERTISEMENT