होम / Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया अमेरिका को खुश करने का आरोप, जानें क्या कहा

Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया अमेरिका को खुश करने का आरोप, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 25, 2024, 9:35 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी गर्माहट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के सरगुजा में विजय संकल्प शंखनाद महारैली में बोलते हुए कांग्रेस पार्टी पर संयुक्त राज्य अमेरिका को खुश करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। जहां पीएम मोदी ने दावा किया कि, शहरी नक्सलियों ने सबसे पुरानी पार्टी के भीतर प्रभाव हासिल कर लिया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी में तूफान आ गया जब मैंने कहा कि शहरी नक्सलियों ने कांग्रेस पार्टी पर नियंत्रण कर लिया है। उनका मानना ​​था कि अमेरिका को खुश करने के प्रयास किये जाने चाहिए। मोदी ने इतना बड़ा आरोप लगाया है तो वे उनकी तरफ मुड़ने का नाटक करते हैं और संतुलन बनाने का नाटक करते हैं. लेकिन वे उनकी संपत्ति चुराना चाहते हैं।

ये भी पढ़े:- SC on Private Property: आम भलाई के लिए किसी की निजी संपत्ति पर कब्जा करने वाले सवाल पर सुप्रीम कोर्ट, कहा यह खतरनाक!

सैम पित्रोदा के बयान पर आलोचना

इसके साथ ही मोदी ने प्रवासी भारतीय कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की ‘विरासत कर’ जैसे कानून की वकालत करने वाली टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती कि भारतीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को सौंपें। “शाही परिवार के राजकुमार के सलाहकार ने कहा है कि मध्यम वर्ग पर अधिक कर लगाया जाना चाहिए। अब ये लोग एक कदम आगे बढ़ गए हैं, कांग्रेस का कहना है कि वे इनहेरिटेंस टैक्स लगाएंगे, और माता-पिता से मिली विरासत पर भी टैक्स लगाएंगे। उन्होंने कहा, ”आपने अपनी मेहनत से जो संपत्ति अर्जित की है, उसे हम आपके बच्चों को नहीं सौंपेंगे।

कांग्रेस की आलोचना

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार करते हुए मोदी ने आगे कहा, ”कांग्रेस का चंगुल भी आपसे छीन लेगा. जब तक आप जीवित हैं, कांग्रेस अधिक कर लगाएगी और जब आप जीवित नहीं रहेंगे, तो वह आपसे संपत्ति कर वसूलेगी। “वे लोग जिन्होंने पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पैतृक संपत्ति माना और इसे अपने बच्चों को सौंप दिया, अब नहीं चाहते कि भारतीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को सौंपें।

ये भी पढे:- Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर तंज

कांग्रेस के घोषणापत्र पर अपने वर्तमान हमले में मोदी ने दावा किया कि विपक्षी दल ने व्यवस्थित रूप से धर्म-आधारित आरक्षण शुरू करने की मांग की है। “जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया, मैंने उसी दिन कहा था कि इस पर मुस्लिम लीग की मुहर है। जब संविधान का मसौदा तैयार किया जा रहा था, तो बाबा साहेब अम्बेडकर के नेतृत्व में यह निर्णय लिया गया कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। लेकिन वोट बैंक के लिए, कांग्रेस ने इन महापुरुषों के शब्दों की परवाह नहीं की, उसे संविधान की पवित्रता या बाबा साहेब अम्बेडकर के शब्दों की परवाह नहीं थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT