होम / Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 25, 2024, 4:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार बुधवार (24, अप्रैल) को थम गया है। जिसको लेकर 26 अप्रैल को 13 राज्यों के 89 सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण के चुनाव-प्रचार के दौरान पीएम मोदी के भाषण, कांग्रेस के घोषणा पत्र और सैम पित्रोदा के बयान की जमकर चर्ची हुई। दरअसल जहां पहले चरण में मोदी की गारंटी vs कांग्रेस के न्याय पत्र पर चुनाव प्रचार फोकस था। वहीं दूसरे चरण में यह हिंदू-मुस्लिम, मंगलसूत्र-हार और कई अन्य मुद्दों पर लड़ा गया।

दूसरे दौर का चुनाव प्रचार थमा

बता दें कि, भाजपा के स्टार प्रचारक पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर दावा किया था कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो आम जनता से धन छीन लेगी और इसे घुसपैठियों के बीच बांट देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस माताओं और बहनों के मंगल सूत्र को भी नहीं छोड़ेगी। पीएम मोदी की इस टिप्पणी को लेकर विपक्षी दलों ने उन पर हमला बोला था। विपक्ष ने आरोप लगाया था कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में बीजेपी को हुए नुकसान की संभावनाओं को देखते हुए वह नफरत भरे भाषण का सहारा ले रहे हैं। इसको लेकर विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी के विभाजनकारी रवैये को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News

इन राज्यों में होगा मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 89 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है। इनमें केरल की 20, कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, महाराष्ट्र की 8, उत्तर प्रदेश की 8, मध्य प्रदेश की 7, असम की 5 और बिहार की 5 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल 3-3 सीटों, मणिपुर, त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर में 1-1 सीट पर मतदान होगा।

WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Afghan Diplomat Steps Down: मुंबई में अफगान महावाणिज्य दूत ने दिया इस्तीफा, सोने की तस्करी करते पकड़ी गई -India News
Balvatika Bus: अहमदाबाद में शुरु हुई देश की पहली बालवाटिका स्कूल बस, गरीब बच्चों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा-Indianews
Passport बनवाना अब हुआ आसान, बिना डॉक्यूमेंट लेकर जाए होगा काम, जानें ये नया नियम–Indianews
Godhra Train Fire: ‘लालू यादव ने गोधरा ट्रेन आगजनी…’, पीएम मोदी ने लगाया बड़ा आरोप -India News
Government Apps: बिना झंझट के होगा आपका सरकारी काम, बस फोन में होने चाहिए ये ऐप- Indianews
GT vs RCB: गुजरात टाइटंस को RCB ने 4 विकेट से हराया, विराट और प्लेसिस ने की ताबड़तोड़ बैटिंग -India News
Amazfit की इस शानदार वॉच में मिल रही 26 दिनों की बैटरी लाइफ, जानें डिटेल कीमत और खूबियां-Indianews
ADVERTISEMENT