होम / Lok Sabha Election: अफजल गुरु के समर्थक…, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर साधा निशाना- Indianews

Lok Sabha Election: अफजल गुरु के समर्थक…, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर साधा निशाना- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 24, 2024, 4:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: भाजपा के उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद मनोज तिवारी ने मंगलवार को इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर कटाक्ष करते हुए उन्हें “अफजल गुरु जैसे आतंकवादियों का समर्थक” करार दिया। मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि उनके और कन्हैया कुमार के बीच आने वाली चुनावी लड़ाई काफी दिलचस्प होगी।

मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) दोनों ने लोकसभा चुनाव में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष को मैदान में उतारकर खुद को बेनकाब कर दिया है।

मुकाबला बहुत दिलचस्प होगा

मनोज तिवारी ने कहा, “मुझे मेरे और कन्हैया कुमार के बीच चुनावी मुकाबला बहुत दिलचस्प लगता है। मेरा मानना है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कन्हैया कुमार के नामांकन से विपक्ष की साजिश का पता चलेगा और हमें फिर से चुनाव की संभावनाओं को मजबूत करने में मदद मिलेगी। कन्हैया कुमार को मैदान में उतारने से कांग्रेस और ‘आप’ ने अपना असली चेहरा पूरी तरह उजागर कर दिया है।

आप और कांग्रेस – विपक्ष के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक के दोनों घटक – इस बार दिल्ली में गठबंधन में आम चुनाव लड़ रहे हैं। राजधानी शहर में भाजपा द्वारा बनाए गए एकमात्र मौजूदा सांसद मनोज तिवारी 25 मई को होने वाले मतदान में उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार को टक्कर देंगे।

जब उनसे पूछा गया कि कन्हैया कुमार से जुड़े पुराने विवाद क्या हैं और आने वाले चुनावों में इसका मतदाताओं पर क्या प्रभाव पड़ेगा, तो बीजेपी सांसद ने कहा, “मतदाता निश्चित रूप से इस पर विचार करेंगे। लोग सुरक्षा चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार हमेशा तोड़ने की बात करते हैं।” देश के टुकड़े-टुकड़े चुनाव के दौरान वह इसे छिपाने की कितनी भी कोशिश कर लें, उनका व्यवहार सब कुछ बता देता है।’

Israel India Relations: ‘भारत का राजदूत और दूतावास साल 1992 तक इजरायल में क्यों नहीं था’, एस जयशंकर ने पूछा सवाल – India News 

कन्हैया कुमार आतंकवादियों के समर्थक: मनोज तिवारी

भोजपुरी अभिनेता और गायक से नेता बने ने यह भी आरोप लगाया कि कन्हैया कुमार आतंकवादियों के समर्थक हैं। “कन्हैया कुमार अफजल गुरु जैसे आतंकवादियों के समर्थक हैं। उन्होंने एक बार कहा था ‘अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं।’ ?” उसने कहा। भाजपा नेता ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस और आप का नेतृत्व कन्हैया कुमार के विभाजनकारी नक्शेकदम पर चल रहा है, उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता और समर्थक झिझक रहे हैं और निराश हैं।

विशेष रूप से, तिवारी की उत्तर पूर्वी दिल्ली फरवरी 2020 में दंगे की चपेट में आ गई थी, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 50 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए, इसके अलावा सार्वजनिक और निजी संपत्ति का भारी नुकसान हुआ। उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में अल्पसंख्यकों की एक बड़ी आबादी है, जिसमें बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों का प्रभुत्व है, जिन्हें पूर्वांचली कहा जाता है। मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार दोनों बिहार से हैं।

SC ने चित्रदुर्ग मुरुगा मठ के महंत की जमानत याचिका की खारिज, नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न का है आरोप- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT