होम / माओवादियों को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह का बयान, कहा- देश विद्रोहियों को जल्द ही खत्म कर देगी केंद्र सरकार-Indianews

माओवादियों को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह का बयान, कहा- देश विद्रोहियों को जल्द ही खत्म कर देगी केंद्र सरकार-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 18, 2024, 6:43 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: अगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश की सियासत की गर्माहट लगातार बढ़ रही है। वहीं प्रचार प्रसार में जुटी राजनीतिक पार्टियां जनता के सामने अपना हर एक पक्ष रख रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ में माओवादियों के साथ हुए सुरक्षा बलों के मुठभेड़ में मारे गए 29 माओवादियों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, दिसंबर 2023 में छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद से माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है और केंद्र जल्द ही देश से विद्रोहियों को खत्म कर देगा।

ये भी पढे:- Bengal Violence: बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई पथराव, 20 लोग घायल

आतंकवाद के खिसाफ मोदी की अभियान

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि, “नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भाजपा सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने के बाद इन प्रयासों को नई ऊर्जा मिली है। हमने 2014 में सुरक्षा एजेंसी शिविर स्थापित करना शुरू किया। शाह ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा 2019 के बाद से माओवादियों के नियंत्रण वाले मुख्य क्षेत्रों के अंदर 250 ऐसे शिविर खोले गए हैं, जिससे सुरक्षा शून्य समाप्त हो गया है।

ये भी पढ़े:- गाजा युद्ध के बीच आडानी ने ढूंढा अवसर, इजराइल को भेज रहे ड्रोन

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि रायपुर में नई सरकार के कार्यभार संभालने के बाद से 80 माओवादियों का सफाया हो चुका है, 125 को गिरफ्तार किया गया है और 150 से अधिक ने आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने कहा, “मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आने वाले समय में भी यह जारी रहेगा और मोदी के नेतृत्व में हम बहुत कम समय में अपने देश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंकेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.