होम / Lok Sabha Elections 2024: युसूफ पठान से लेकर तारिक अनवर तक…,जानिए कितने मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव में जीते-Indianews

Lok Sabha Elections 2024: युसूफ पठान से लेकर तारिक अनवर तक…,जानिए कितने मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव में जीते-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 5, 2024, 1:17 pm IST

Lok Sabha Elections 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024: देशभर में कम से कम 17 मुस्लिम उम्मीदवारों ने लोकसभा सीटें जीती हैं, जिनमें टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान भी शामिल हैं, जिन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को उनके गढ़ बहरामपुर में हराया। इस साल के लोकसभा चुनाव में कुल 78 मुस्लिम उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जो पिछले चुनाव से काफी कम है, जब विभिन्न दलों ने 115 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।

सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद ने 64,542 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, जबकि कैराना से समाजवादी पार्टी की 29 वर्षीय उम्मीदवार इकरा हसन चौधरी ने भाजपा के प्रदीप कुमार को 69,116 वोटों से हराया। गाजीपुर से निवर्तमान सांसद अफजल अंसारी ने 5.3 लाख वोट हासिल करके फिर से सीट जीती, जबकि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की माधवी लता कोम्पेला को 3,38,087 वोटों के अंतर से हराकर हैदराबाद सीट बरकरार रखी।

लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक बार फिर उठी Neha Sharma, समर्थकों से कही ये बात -IndiaNews

लद्दाख में निर्दलीय मोहम्मद हनीफ जीते

वहीं, लद्दाख में निर्दलीय उम्मीदवार मोहम्मद हनीफ ने 27,862 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, जबकि एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल रशीद शेख ने 4.7 लाख वोट हासिल करके जम्मू और कश्मीर की बारामुल्ला सीट जीती। उत्तर प्रदेश में, समाजवादी पार्टी के मोहिबुल्लाह ने 4,81,503 वोट हासिल करके रामपुर सीट जीती, जबकि जिया उर रहमान ने 1.2 लाख वोटों के अंतर से संभल में जीत हासिल की।

मियां अल्ताफ अहमद ने महबूबा मुफ्ती को हराया

इसके साथ ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ अहमद ने जम्मू और कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ 2,81,794 वोटों से जीत हासिल की। ​​श्रीनगर में एनसी उम्मीदवार आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी ने भाजपा के जुगल किशोर शर्मा को 1.80 लाख वोटों के अंतर से हराया। पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से पहली बार दावेदार यूसुफ पठान ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता और छह बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी को 85,022 वोटों से हराया।

Whatsapp: दिन में व्हाइट और रात होते ही हो जाएगा ब्लैक, व्हाट्सएप में इस सेटिंग को करें ऑन-Indianews

बदरुद्दीन अजमल 10 लाख वोटों से हारे

बिहार में कांग्रेस के मोहम्मद जावेद ने किशनगंज सीट पर जेडीयू के मुजाहिद आलम को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। कटिहार में तारिक अनवर ने जेडीयू के दुलाल चंद्र गोस्वामी को 49 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। असम के धुबरी में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख मोहम्मद बदरुद्दीन अजमल को कांग्रेस के रकीबुल हुसैन ने 10 लाख से ज्यादा वोटों के बड़े अंतर से हराकर संसद का टिकट हासिल किया। पश्चिम बंगाल की जंगीपुर सीट पर टीएमसी के खलीलुर रहमान ने कांग्रेस के मुर्तजा हुसैन बकुल को 1 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया। मुर्शिदाबाद में टीएमसी के अबू ताहिर खान ने सीपीएम के मोहम्मद सलीम को 1 लाख से ज्यादा वोटों से हराया। उलुबेरिया में टीएमसी की सजदा अहमद ने बीजेपी के अरुणोदय पॉल चौधरी को 2 लाख से ज्यादा वोटों से हराया।

Lok Sabha Elections Result: पलटने वाली नाव से कैसे पार होगी NDA? जानिए अब तक कितनी बार पलटे नीतीश चाचा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT