होम / Lok Sabha elections: सोनिया गांधी ने रायबरेली में दिया भाषण, राहुल गांधी ने कहा- भावनात्मक क्षण – Indianews

Lok Sabha elections: सोनिया गांधी ने रायबरेली में दिया भाषण, राहुल गांधी ने कहा- भावनात्मक क्षण – Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 18, 2024, 2:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha elections: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि रायबरेली में मां सोनिया गांधी का भाषण उनके लिए भावुक पल था. रायबरेली से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के भाषण का एक वीडियो साझा किया और कहा, “यह क्षण मेरे लिए बहुत भावुक था! आज मां ने मुझे विश्वास के साथ रायबरेली की 100 साल की सेवा परंपरा का झंडा सौंपा। मैंने इस जिम्मेदारी को गर्व के साथ स्वीकार करें और वादा करें कि मैं अपनी मां के हर शब्द का सम्मान करूंगा।”

राहुल आपको निराश नहीं करेंगे

इससे पहले दिन में सोनिया गांधी ने रायबरेली में कहा था कि वह अपने बेटे (राहुल गांधी) को रायबरेली को सौंप रही हैं और कहा था, ”राहुल आपको निराश नहीं करेंगे.” उन्होंने 20 साल तक सांसद के रूप में क्षेत्र की सेवा करने का मौका देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “मेरे पास जो कुछ भी है वह सब आपका दिया हुआ है। इसलिए, भाइयों और बहनों, मैं आपको अपना बेटा दे रही हूं।” उन्होंने लोगों से कहा कि वे राहुल गांधी को उसी तरह अपना मानें जैसे उन्होंने उन्हें अपना माना है.

PM Modi in Mumbai: पीएम मोदी ने मुंबई में बीआर अंबेडकर, वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि- Indianews

एक संयुक्त चुनावी रैली में मंच पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ खड़े होने पर सोनिया गांधी ने कहा, “राहुल आपको निराश नहीं करेंगे। मैंने राहुल और प्रियंका को वही सबक सिखाया जो इंदिरा गांधी और रायबरेली के लोगों ने मुझे सिखाया था। सभी का सम्मान करना, कमजोरों की रक्षा करना, लोगों के अधिकारों के लिए अन्याय के खिलाफ लड़ना। डरो मत, क्योंकि संघर्ष की जड़ें आपकी हैं।” और परंपराएँ बहुत गहरी हैं,।

सोनिया गांधी ने कहा, ”न केवल जीवन की कोमल यादें, बल्कि मेरे परिवार की जड़ें भी पिछले 100 वर्षों से इस मिट्टी से जुड़ी हुई हैं…मां गंगा जैसा पवित्र ये रिश्ता अवध और रायबरेली के किसानों के साथ है.” एक आंदोलन से शुरू हुआ और आज तक जारी है।” लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को रायबरेली में मतदान होगा।

PM Modi in Mumbai: कांग्रेस के माओवादी घोषणापत्र की नजर मंदिरों से…, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बैकलेस ड्रेस पहन Mika Singh संग रोमांटिक होती दिखी ‘आश्रम’ की ‘बबीता’, यूज़र्स ने किया ट्रोल-IndiaNews
IND vs AUS: एक हार और ऑस्ट्रेलिया बाहर,क्या विश्व कप-2023 में मिली हार का बदला ले पाएगी टीम इंडिया ?- IndiaNews
Parliament Session 2024 : 280 नए चेहरे लेंगे सांसद पद की शपथ, जानें मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं-Indianews
मोदी 3.0 सरकार पर राहुल गांधी ने का बड़ा हमला, NDA सरकार के पहले 15 दिन के घटनाओं की लिस्ट की जारी-IndiaNews
JP Nadda: जेपी नड्डा राज्यसभा में सदन के नेता नियुक्त-Indianews
जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम नहीं, यह भारतीय स्टार करेगा कप्तानी-Indianews
सोनाक्षी की शादी में किस पर आग-बबूला हुए शत्रुघ्न सिन्हा? भड़कते हुए बोले- ‘अबे बहुत फुदक रिया है’-IndiaNews
ADVERTISEMENT