होम / Lok Sabha Speaker: लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर जेडीयू और टीडीपी के बीच मतभेद, जानें किसे मिलेगी गद्दी?-Indianews

Lok Sabha Speaker: लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर जेडीयू और टीडीपी के बीच मतभेद, जानें किसे मिलेगी गद्दी?-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 16, 2024, 11:40 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Speaker: विपक्ष के भारतीय ब्लॉक द्वारा इस बात पर जोर दिए जाने के कुछ दिनों बाद कि लोकसभा अध्यक्ष का पद भाजपा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगियों को आवंटित किया जाना चाहिए, जनता दल (यूनाइटेड) और तेलुगु देशम पार्टी के बीच इस विवादास्पद विषय पर अलग-अलग राय है। जहां नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) ने कहा कि वह भाजपा के निर्णय का समर्थन करेगी, वहीं एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगियों को सर्वसम्मति से उम्मीदवार तय करना चाहिए।

केसी त्यागी का बयान

वहीं इस मामले में जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने शनिवार को कहा कि जेडी(यू) और टीडीपी एनडीए के सहयोगी हैं, और वे भारतीय जनता पार्टी द्वारा नामित उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। अब अपना पसंदीदा गेम क्रिकेट पर देखें। कभी भी, कहीं भी। इसके साथ ही जेडीयू (जनता दल-यूनाइटेड) और टीडीपी (तेलुगु देशम पार्टी) एनडीए में मजबूती से शामिल हैं। हम भाजपा द्वारा (स्पीकर के लिए) नामित व्यक्ति का समर्थन करेंगे।

Himachal Pradesh: हिमाचल में पंजाबी NRI पर हुआ हमला, विपक्ष ने कंगना पर लगाया ये गंभीर आरोप-Indianews

टीडीपी ने रखा अपना पक्ष

दूसरी ओर, टीडीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पट्टाभि राम कोम्मारेड्डी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि उम्मीदवार का फैसला एनडीए के सहयोगियों द्वारा संयुक्त रूप से किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि एनडीए के सहयोगी एक साथ बैठकर तय करेंगे कि स्पीकर के लिए हमारा उम्मीदवार कौन होगा। एक बार आम सहमति बन जाने के बाद, हम उस उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे और टीडीपी समेत सभी सहयोगी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

Vikravandi By Polls: AIADMK ने विक्रवंडी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव का बहिष्कार करने का किया ऐलान, जानें वजह-Indianews

लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन

भाजपा ने लोकसभा में 240 सीटें जीतीं – बहुमत के आंकड़े से 32 कम। 16 और 12 लोकसभा सीटों के साथ, एन चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार किंगमेकर के रूप में उभरे क्योंकि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी सरकार के गठन के लिए अपरिहार्य बन गए। वहीं इंडिया ब्लॉक सहयोगी AAP ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि यह पद जेडी(यू) या टीडीपी में से किसी एक को आवंटित किया जाना चाहिए।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sonakshi Sinha ने हीरामंडी की बिब्बोजान संग लगाए ठुमके, अदिति राव हैदरी और मंगेतर सिद्धार्थ संग मस्ती करती आईं नज़र -IndiaNews
बैकलेस ड्रेस पहन Mika Singh संग रोमांटिक होती दिखी ‘आश्रम’ की ‘बबीता’, यूज़र्स ने किया ट्रोल-IndiaNews
IND vs AUS: एक हार और ऑस्ट्रेलिया बाहर,क्या विश्व कप-2023 में मिली हार का बदला ले पाएगी टीम इंडिया ?- IndiaNews
Parliament Session 2024 : 280 नए चेहरे लेंगे सांसद पद की शपथ, जानें मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं-Indianews
मोदी 3.0 सरकार पर राहुल गांधी ने का बड़ा हमला, NDA सरकार के पहले 15 दिन के घटनाओं की लिस्ट की जारी-IndiaNews
JP Nadda: जेपी नड्डा राज्यसभा में सदन के नेता नियुक्त-Indianews
जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम नहीं, यह भारतीय स्टार करेगा कप्तानी-Indianews
ADVERTISEMENT